New Zealand vs Australia 5th T20 Live Cricket Score Streaming, Live Cricket Score, Aus vs NZ T20 Match Live Score fifth T20I of the tri-series in Eden Park, Auckland: Australia won by 5 wkts – Live Cricket Score, Australia vs New Zealand 5th T20, Aus vs NZ Live Cricket Streaming: रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया

New Zealand vs Australia 5th T20, Live Cricket Score (न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 लाइव स्कोर): न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच त्रिकोणिय सीरीज का पांचवां टी-20 मैच बेहद दिलचस्प रहा। दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों की तरफ से मैदान पर जमकर रनों की बरसात देखने को मिली। इस हाई स्कोरिंग मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट से न्यूजीलैंड को हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे अधिक ओपनर डार्सी शॉर्ट ने 76 रन बनाए। 244 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ठोस शुरुआत की। कप्तान डेविड वॉर्नर ने महज 24 गेंदों पर 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को 7 ओवर में ही 100 के करीब पहुंचा दिया। हालांकि, इसके बाद वह आउट हो गए। वॉर्नर के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवल ने 31 और फिंच ने 36 रनों की तेज तर्रार पारी खेलकर टीम को एक ओवर पहले ही जीत दिल दी।

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड के दौनौं ही बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो तेज गति से रन बनाने की शुरुआत की। दोनों ही बल्लेबाजों ने छक्कों के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया और दस ओवर में टीम का स्कोर 114 तक पहुंचा दिया। इसके बाद कॉलिन मुनरो ने एंड्रयू टाई के ओवर में लगातार तीन छक्के जमा दिए और चौथा सिक्स लगाने के चक्कर में वह मैक्सवेल को अपना कैच थमा बैठे। उन्होंने 33 गेंदों में 76 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इसके बाद मार्टिन गप्टिल ने अपना दूसरा टी-20 शतक पूरा किया। उन्होंने 50 गेंदों में शतक लगाकर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।

बड़ी खबरें

हालांकि, इसके बाद टीम लगातार अपने विकेट गंवाती रही और 20 ओवर की समाप्ती तक टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 243 रन बना लिए। टीम के लिए सबसे अधिक मार्टिन गप्टिल ने 54 गेंदों में 105 रनों की पारी खेली।

New Zealand vs Australia 5th T20, Live Cricket Score (न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 लाइव स्कोर):

ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका कप्तान डेविड वॉर्नर के रूप में लगा। वॉर्नर ने 24 गेंदों में ताबड़तोड़ 59 रनों की पारी खेलकर टीम को ठोस शुरुआत दिलाने का काम किया।

-ऑस्ट्रेलिया ने पारी की शुरुआत काफी तेज गति से की है। पहले 6 ओवर में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बिना कोई विकेट गवाएं 91 रन बना लिए हैं।

अच्छी शुरुआत के बाद न्यूजीलैंड की टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई। टीम आखिरी के चार ओवर में 4 विकेट खोकर महज 31 रन बनाने में कामयाब रही। 

-कॉलिन मुनरो 33 गेंदों में 76 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने टीम को एक ठोस और मजबूत शुरुआत देने का काम कर दिया। (11 ओवर के बाद स्कोर- 139/0)

-6 ओवर का खेल खत्म हो चुका है। न्यूजीलैंड ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए पहले छह ओवर में 67 रन बना लिए हैं। मार्टिन गप्टिल 23 गेंदों में 39 रन बनाकर खेल रहे हैं तो वहीं कॉलिन मुनरो 13 गेंदों में 24 रन बनाने में कामयाब रहे।

-मार्टिन गप्टिल के बाद  कॉलिन मुनरो ने भी अपने हाथ खोलने शुरू कर दिए हैं। मुनरो और गप्टिल हर गेंद पर बड़ा शॉट मारने का प्रयास कर रहे हैं। (4 ओवर के बाद स्कोर- 43/0)

-मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो की जोड़ी ने पहले ही ओवर से आक्रमण करना शुरु कर दिया है। पहले ही ओवर में  गप्टिल ने दो चौके लगाकर अपना इरादा साफ कर दिया है। (2 ओवर के बाद स्कोर- 25/0)

-दोनों ही टीमों में बदलाव नहीं किए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में लगातार तीन मैच जीत चुका है, लिहाजा वह टीम में बदलाव कर कोई गलती नहीं करना चाहेगा।

-वहीं ऑस्ट्रेलिया के सभी बल्लेबाज इस समय फॉर्म में नजर आ रहे हैं। ग्लेन मैक्सवल भी पिछले कुछ समय से टीम के लिए रन बना रहे हैं।ओपनिंग में डेविड वॉर्नर और क्रिस लीन एक बार फिर टीम को बेहतर शुरुआत देना चाहेंगे।

-वनडे मैचों में ओपनिंग करने वाले अरोन फिंच टी-20 में नंबर पांच और छह पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इन नंबरों पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली थी। इंग्लैंड के खिलाफ फिंच ने पांच गेंदों में 20 रन बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया था।

-वहीं न्यूजीलैंड की कोशिश पिछले प्रदर्शन को एक बार पिर दोहराने की होगी। न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को पिछले मैच में 12 रनों से हरा दिया था। न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम से जीतने के लिए इन दोनों बल्लेबाजों को आज एक बार फिर अपने बल्ले से रन बरसाने होंगे।

-ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई शुरुआती विकेट लेने के लिए माने जाते हैं। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट अभी तक विकेट लेने में कामयाब रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *