quinton dekock miss chance of stumping beacause of bee – मधुमक्खी की वजह से आउट होने से बच गया बल्लेबाज

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक बेहतरीन विकेटकीपर माने जाते हैं। लेकिन चौथे टेस्ट मैच में कुछ ऐसा हुआ कि लोगों को यह यकीन करना मुश्किल हो गया कि डिकॉक इतना आसान स्टंपिंग का मौका कैसे छोड़ सकते हैं? दरअसल हुआ ये कि जब स्टंपिंग का मौका आया, तभी एक मधुमक्खी ने डिकॉक को बाजू पर काट लिया, जिससे उनका ध्यान भटक गया और वह स्टंपिंग मिस कर गए। पहले तो कमेंटेटर्स भी डिकॉक द्वारा इस आसान स्टंपिंग के मौके पर चूकने से हैरान दिखाई दिए, लेकिन जब टीवी कैमरों में देखा गया तो पता चला कि मधुमक्खी के काटने के कारण डिकॉक स्टंपिंग से चूके।

बता दें कि जोहानिसबर्ग के वांडर्रस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया मुश्किल में दिखाई दे रही है। ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका के 488 रनों के जवाब में 110 रनों पर 6 विकेट खो चुकी है। इसी पारी के दौरान केशव महाराज की एक गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शॉन मार्श बड़ा शॉट लगाने के लिए आगे बढ़े। लेकिन मिस कर गए। उसी वक्त एक मधुमक्खी ने डिकॉक को काट लिया, जिससे डिकॉक भी स्टंपिंग का मौका चूक गए। साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने इस घटना की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है। इसके बाद लोग भी ट्विटर पर इस घटना पर मजे लेने लगे।

बड़ी खबरें

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने एडन मार्कराम के शानदार 152 रनों की मदद से ऑस्ट्रेलिया के सामने पहली पारी में 488 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। अफ्रीका की ओर से तेंबा बावूमा (95), एबी डिविलियर्स (69) और केशव महाराज (45) ने भी बेहतरीन पारियां खेलीं। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सिर्फ उस्मान ख्वाजा ही कुछ टिककर खेल सके और उन्होंने 53 रन बनाए। फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम 110 रनों पर 6 विकेट खोकर संघर्ष कर रही है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वेरनॉन फिलेंडर ने 3 विकेट लिए हैं, वहीं केशव महाराज, मोर्ने मॉर्कल और कगिसो रबादा ने 1-1 विकेट लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *