raining in Cape town ahead of the before india vs south africa 3rd T20 match- Ind vs SA 3rd T20: फैंस के लिए बुरी खबर, तीसरे टी-20 मैच से पहले ही शुरू हुई बारिश

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का अंतिम मैच आज शाम केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाना है। इस मैच को लेकर खिलाड़ी के साथ-साथ क्रिकेट फैंस के अंदर भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। न्यूलैंड्स के जिस मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला जाएगा, वहां इस समय भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों का मैच हो रहा है। बारिश की वजह से महिलाओं का मैच 15 मिनट देर से शुरू किया गया। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक भी केपटाउन में शनिवार यानी आज बारिश होने की संभावना जताई जा चुकी है। ऐसे में अगर बारिश की वजह से मैच में खलल पड़ता है तो दोनों ही टीमों को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है। बारिश के बाद स्पिनर्स का असर कम हो सकता है, जो भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। इस वक्त युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव शानदार फॉर्म में हैं। वहीं नमी होने की वजह से गेंद टर्न भी कम ही होगी। दोनों टीमों के बीच बीती वनडे सीरीज में भी बारिश का नकारात्मक असर टीम इंडिया पर पड़ा था और भारत विशाल स्कोर के बावजूद मैच हार गया था। अगर बारिश मैच शुरू होने से पहले नहीं रुकी या मुकाबले के दौरान इससे बाधा उत्पन्न हुई, तो ऐसे में डकवर्थ लुइस नियम का भी सहारा लिया जा सकता है।

संबंधित खबरें

Virat Kohli, Virat Kohli says, Virat Kohli statement, South Africa, Competing With Anyone, IND vs SA, Do Not Feel Competing, statement after win, Win Against South Africa, cricket news, sport news भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली। (AP Photo)

जोहान्सबर्ग में 18 फरवरी को खेले गए मैच में भारत ने जीत हासिल की थी, लेकिन 21 फरवरी को सेंचुरियन में खेले गए मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में तीसरे मैच में दोनों ही टीमें जीत के लिए हर प्रयास करेंगी। भारतीय टीम के पास धवन, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और इस सीरीज से टीम में वापसी करने वाले सुरेश रैना, कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी के अलावा, पिछले मैच में टीम के लिए सबसे अधिक 79 रन बनाने वाले मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज हैं।

दक्षिण अफ्रीका के पास भले ही उसके अनुभवी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और क्विंटन डी कॉक नहीं हैं, लेकिन डाला और क्लासेन जैसे युवा खिलाड़ियों ने दूसरे मैच में उनकी कमी महसूस नहीं होने दी। रीजा हैंड्रिक्स, डुमनी, क्लासेन, फरहान बेहरदीन और जेजे स्मट्स ने जहां एक ओर टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली है, वहीं डाला, क्रिस मौरिस, तबरेज शम्सी, जे. स्मट्स ने गेंदबाजी का जिम्मा संभाला हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *