Rajasthan Budget 2018: Rajasthan Chief Minister Vasundhara Raje announced a cash award of Rs 25 lakh for cricketer Kamlesh Nagarkoti – राजस्थान बजट 2018: कमलेश नागरकोटी के परफॉर्मेंस से खुश हुई सरकार, मिलेगा 25 लाख रुपए का नकद पुरस्कार

न्यूजीलैंड में खेले गए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी कर सुर्खियां बटोरने वाले कमलेश नागरकोटी को राज्य सरकार की तरफ से 25 लाख रुपए देने की घोषणा की गई है। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने बजट भाषण में सोमवार को इस इनाम की घोषणा की। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कमलेश नागरकोटी की तारीफ करते हुए कहा, ”आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन कर नागरकोटी ने पूरे राज्या का नाम रौशन किया है। राज्य सरकार नागरकोटी की इस सफलता को देखते हुए, उन्हें 25 लाख रुपए देकर सम्मानित करेगी”। इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब राजस्थान सरकार ने बजट के दौरान किसी क्रिकेटर को सम्मानित करने की घोषणा की है।

कमलेश इस साल अंडर-19 खेलते हुए 16.33 की औसत से 9 विकेट हासिल किए थे। वर्ल्ड कप के दौरान कमलेश ने अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को खासा परेशान किया। कमलेश की गेंदबाजी को देखकर क्रिकेट के दिग्गजों ने उनकी जमकर तारीफ की थी। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी इस युवा तेज गेंदबाज से प्रभावित नजर आए।

संबंधित खबरें

पिछले महीने हुई आईपीएल सीजन -11 की नीलामी में भी कमलेश को अपनी टीम में शामिल करने को लेकर कई टीमों के बीच जंग चली। हालांकि, बाद में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 3.2 करोड़ रुपए देकर कमलेश को अपनी टीम में शामिल करने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भी इस साल केकेआर से जुड़े हैं, ऐसे में कमलेश को उनसे काफी कुछ सीखने को मिल सकता है।

कमलेश नागरकोटी। (Photo Courtesy: ICC)

कमलेश के लिए इस साल आईपीएल काफी अहम होगा, आईपीएल ने पहले भी कई खिलाड़ियों को निखारने का काम किया है। अगर कमलेश को भविष्य में भारतीय टीम में अपनी जगह बनानी है तो उन्हें आईपीएल में अपने हुनर को एक बार फिर सबके सामने दिखाना होगा। कमलेश की गेंदबाजी की तारीफ उनके अंडर-19 कोच राहुल द्रविड़ भी कई बार कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *