Rajasthan Royals captain Ajinkya Rahane made some record against Sunrisers Hyderabad in Sawai Mansingh Stadium at Jaipur- RR vs SRH : एबी डिविलियर्स से आगे निकल सकते हैं अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे के पास युवराज को पछाड़ने का मौका

आईपीएल के 11वें सीजन में आज राजस्थान रॉयल्स अपने घर सवाई मानसिंह स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना सातवां मैच खेलेगी। टूर्नामेंट में खेले गए 6 मुकाबलों में राजस्थान 3 जीत और 3 हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर मौजूद है। आखिरी मैच में राजस्थान को मुंबई के खिलाफ एक रोमांचक जीत मिली थी। वहीं हैदराबाद की कोशिश इस मैच में जीत हासिल करते हुए हैट्रिक लगाने की होगी। हैदराबाद की टीम टूर्नामेंट की शुरुआत लगातार तीन जीत के साथ करने में कामयाब रही थी। हालांकि, इसके बाद उसे दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन पिछले दो लो स्कोरिंग मुकाबले को जीतकर टीम का हौसला बुलंद है और वह राजस्थान के खिलाफ भी जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे इस साल अभी तक अपनी लय में नजर नहीं आए हैं। टीम को बेहतर करना है तो अजिंक्य का फॉर्म में आना बेहद जरूरी है।

संबंधित खबरें

IPL 2018, Ajinkya Rahane is new captain of Rajasthan Royals Steve Smith removed, IPL, Rajasthan Royals, Steve Smith, cricket news, cricket story ipl news अजिंक्य रहाणे। (Photo Courtesy: BCCI)

रहाणे इस मैच में अगर अर्धशतक लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को पछाड़ आईपीएल में अर्धशतक लगाने के मामले में आगे हो जाएंगे। रहाणे ने आईपीएल करियर में कुल 25 अर्धशतक लगाए हैं, वहीं एबी डिविलियर्स के नाम भी आईपीएल में इतने ही अर्धशतक दर्ज है। ऐसे में अगर रहाणे का बल्ला आज चलता है तो वह डिविलियर्स से आगे निकल जाएंगे। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज मनीष पांडे भी इस मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में कुल 220 चौके लगाए हैं। वहीं मनीष पांडे के नाम कुल 217 चौके है। ऐसे में मनीष पांडे की कोशिश आज के मैच में 4 चौके जड़कर युवराज से आगे निकलने की होगी। मनीष पांडे मुंबई के खिलाफ अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे थे, लिहाजा वह इस मैच में भी अपने बल्ले से रन बरसा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *