Rajasthan Royals etched a victory by 3 wickets first match against mumbai indians- MI vs RR : वीरेंद्र सहवाग के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं जोस बटलर, मैच से पहले जानिए दिलचस्प आंकड़े

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आज मुंबइ इंडियंस अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी करेगी। दोनों टीमें प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई हैं और इस मैच में हार उन्हें अंतिम-4 की दौड़ से बाहर कर सकती है। पिछले मैच में राजस्थान के लिए जोस बटलर ने नाबाद 95 रनों की पारी खेली थी और टीम की जीत के सूत्रधार बने थे। बटलर पर मुंबई के खिलाफ भी बड़ी जिम्मेदारी होगी। राजस्थान की बल्लेबाजी में जो एक शख्स लगातार रन उगल रहा है वो हैं युवा बल्लेबाज संजू सैमसन। पिछले मैच में बेशक सैमसन ने बड़ी पारी न खेली हो लेकिन अहम समय पर बटलर के साथ खड़े होकर टीम को जीत के रास्ते पर बनाए रखा था। जोस बटलर ने पिछले चार मैच में लगातार चार अर्धशतक लगाया है, एक और अर्धशतक लगाते ही वह वीरेंद्र सहवाग के बाद आईपीएल में लगातार पांच बार अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। वानखेड़े स्टेडियम में दोनों ही टीमों के बीच 6 मुकाबले हुए हैं जिसमें से 5 मुंबई जीतने में कामयाब रही है। संजू सैमसन मुंबई के खिलाफ 13 पारियों में 6 बार अर्धशतक जड़ चुके हैं, आज एक बार फिर टीम को उनसे बेहतर पारी की उम्मीद होगी।

संबंधित खबरें

rohit sharma, Krunal Pandya, ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, mi team 2018 players list, csk team 2018 players list, mi team 2018 squad, mi vs csk, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018, KXIP vs MI, किंग्स इलेवन पंजाब बनाम मुंबई इंडियंस, Kings XI Punjab vs Mumbai Indians मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और बल्लेबाज क्रुणाल पांड्या किंग्स इलेवन पंजाब को हराने के बाद एक दूसरे को बधाई देते हुए (फोटो-पीटीआई)

वहीं रोहित शर्मा का बल्ला राजस्थान के खिलाफ ज्यादा नहीं बोला है, राजस्थान के खिलाफ रोहित का औसत 23.70 है। उन्होंने 17 पारी में दो अर्धशतक की मदद से 403 रन बनाए हैं। रोहित के पास आज इसे सुधारने का मौका होगा। कप्तान अंजिक्य रहाणे बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं। अब जबकि टीम के लिए हर मैच अहम है ऐसे में उन्हें बल्ले की जंग दूर करनी होगी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी औसत 40.83 रही है। उन्होंने 14 पारियों में उनके खिलाफ 490 रन बनाए हैं जिनमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

वहीं वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाएं हैं तो वहीं स्टोक्स गेंद से भी अपना प्रभाव छोड़न में सफल नहीं रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *