Rajasthan Royals won by 15 runs, K. L. Rahul scored an unbeaten 95 – IPL 2018, RR vs KXIP : रोमाचंक मुकाबले में 15 रन से हारी पंजाब की टीम

राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को अपने घर सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रनों से हरा दिया। पंजाब ने राजस्थान को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 158 रनों पर ही रोक दिया था, लेकिन उसके बल्लेबाज इस आसान से लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए और 20 ओवरों में सात विकेट खोकर सिर्फ 147 रन ही बना सके। पंजाब के लिए लोकश राहुल ने सबसे ज्यादा 95 रनों की पारी खेली। यह उनका आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर भी है। उन्होंने अपनी पारी में 70 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। इस जीत के साथ ही राजस्थान ने प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों के जिंदा रखा है। राहुल के अलावा सिर्फ मार्कस स्टोइनिस ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके जिन्होंने 11 रन बनाए।

इससे पहले जोस बटलर की विस्फोटक पारी के बावजूद राजस्थान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन ही बना सकी। राजस्थान के लिए सबसे अधिक 82 रन जोस बटलर ने बनाए। उन्होंने 58 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से यह रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर ने पारी की शुरुआत की। दोनों नें टीम को तेज शुरुआत देने का काम किया और 3.3 ओवर में 37 रन जोड़े लेकिन इसी ओवर में रहाणे बड़ा शॉट्स लगाने की कोशिश में कैच आउट हो गए। मिड ऑफ पर अक्षदीप नाथ ने 8 के स्कोर पर रहाणे का कैच पकड़ा।

बड़ी खबरें

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन भी 22 रन बनाकर चलते बने। सैमसन को मुजीब उर रहमान ने आउट किया। इसके तुरंत बाद बटलर भी रहमान के शिकार हुए 82 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। इसके बाद बेन स्टोक्स भी 11 गेंदों में 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं पंजाब के लिए सबसे सफल गेंदबाज एंड्रयू टाइ रहे, उन्होंने चार महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा मुजीब उर रहमान को भी दो सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *