Ravindra Jadeja hit century Vijay Hazare Trophy match between Jharkhand and Saurashtra- भारतीय वनडे टीम में ”सर जडेजा” को नहीं मिली जगह, विजय हजारे ट्रॉफी में लगाया शानदार शतक

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा पिछले कुछ समय से भारतीय वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा नहीं है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम में शामिल जरूर किया गया, लेकिन इस दौरान उन्होंने एक मैच भी नहीं खेला। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के लिए टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों ही फॉर्मेट में खेल चुके हैं। भारतीय टीम में जडेजा ने आकर एक ऑसराउंडर की कमी को दूर करने का काम किया था। शुरुआती मैचों में जडेजा गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन कर सबका दिल जीतने में कामयाब रहे थे, लेकिन पिछले कुछ समय से वह खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। रविंद्र जडेजा ने चेतेश्वर पुजारा की कप्तानी में सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए एक बार फिर अपना फॉर्म वापस पा लिया है। विजय हजारे ट्रॉफी में जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर बड़े स्कोर के मैच को बेहद आसान बना दिया। जडेजा के नाबाद शतक से सौराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप डी के बड़े स्कोर वाले मैच में रविवार को झारखंड के खिलाफ चार विकेट से जीत हासिल कर ली है।

संबंधित खबरें

रवींद्र जडेजा (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद झारखंड ने कप्तान और सलामी बल्लेबाज इशान किशन (93) और सुमित कुमार (64) के अर्धशतक तथा सलामी बल्लेबाज विराट सिंह (44) की उम्दा पारी की बदौलत नौ विकेट पर 329 रन बनाए। सौराष्ट्र की ओर जयदेव उनादकट, शौर्य सनांदिय और चिराग जानी ने दो-दो विकेट हासिल किए।

सौराष्ट्र ने इसके जवाब में जडेजा की 116 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन की पारी की बदौलत 48 . 2 ओवर में ही छह विकेट पर 333 रन बनाकर जीत दर्ज की। जडेजा के अलावा चिराग ने 59 जबकि कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने 44 रन की पारी खेली। सौराष्ट्र के इस जीत से चार मैचों में आठ अंक हैं जबकि झारखंड के चार मैचों में चार अंक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *