RCB vs KXIP, IPL 2018 Time Table, Schedule, Team List Players, Full Squad: Umesh yadav troubled kings eleven punjab by his horrible bowling spell – रॉयल चैलेंजर्स के उमेश यादव बनेे किंग्‍स के बल्‍ल्‍ेबाजों की आफत

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच सोमवार (14 मर्इ) की रात हुए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स ने किंग्स इलेवन को करारी मात दी है। इस खेल में रॉयल चैलेंजर्स के दो पूर्व खिलाड़ी केएल राहुल और क्रिस गेल किंग्स इलेवन की तरफ से खेल रहे थे। उम्मीद थी कि ये मैच रॉयल चैलेंजर्स के लिए आफतों से भरा साबित होगा। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाज उमेश यादव ने ऐन मौके पर ये बाजी पलट दी। उमेश ने राहुल और क्रिस गेल दोनों को ही शॉर्ट लेंथ गेंद डालकर बड़ा शॉट खेलने के लिए ललचाया और अपना शिकार बना लिया।

इसके बाद उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मैदान में संघर्ष करती दिखाई दी। लेकिन इस संघर्ष के नतीजे में किंग्स की पूरी टीम 15.1 ओवर में महज 88 रन ही बना सकी। रॉयल चैलेंजर्स ने इस स्कोर का पीछा किया और महज 12 ओवर में ही हासिल कर लिया। इसी के साथ टीम ने अपना खोया हुआ शुद्ध रन रेट भी सुधार लिया। जो रन रेट पहले -0.26 था लेकिन बाद में बढ़कर +0.21 हो गया। इसी जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स के प्लेआॅफ में जाने की मुरझाई उम्मीदों को राहत मिल गई है।

संबंधित खबरें

किंग्स इलेवन को पहला झटका मैच की पहली गेंद फेंकने से पहले ही मिल गया था। किंग्स इलेवन के बेहतरीन गेंदबाज मुजीब उर रहमान को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेले गए पिछले मैच में चोट लगी थी। फ्लिप साइड पर उन्होंने मारकस स्टोनिस को लगाया था जहां पर शनिवार के मैच में नंबर 6 पर खेलने वाले अक्षर पटेल लगा करते थे। स्टोनिस ने हालांकि खुद को युजवेन्द्र चहल के हाथों आउट करवा लिया। वहीं स्टोनिस ने खुद को युजवेन्द्र चहल के हाथों यॉर्कर पर आउट करवा लिया और यहां से पारी की हालत खस्ता होने लगी। इसके बाद के चार में से तीन विकेट बेहद लापरवाह रन आउट थे। इस हार ने किंग्स इलेवन के खिलाड़ियों की पिच के बारे में समझ पर भी सवाल उठाए हैं। ये पिच उतनी भी सपाट नहीं थी जितनी शनिवार के मैच में थी।

शॉर्ट गेंदों ने लिया किंग्स का इम्तहान: उमेश यादव के गेंदबाजी स्पेल को खेलने के लिए वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी क्रिस गेल उतरे थे। लेकिन क्रिस गेंद के मूड को भांप नहीं सके। उन्होंने आउट स्विंग कर रही गेंद को कॉरीडोर की तरफ खेल दिया। गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर उड़ गई, लेकिन वहां पार्थिव पटेल गेंद को लपकने में नाकाम रहे। उनके पास क्रिस गेल को पहले ही ओवर में जीरो पर आउट करने का सुनहरा मौका था। लेकिन इसके बाद उमेश यादव ने शॉर्ट लेंथ की गेंद को खेलकर गेल के शरीर को निशाना बनाना जारी रखा। गेल को उमेश की गेंदों को समझने में सात गेंद लग गईं।

उमेश यादव ने तीन ओवर के अपने पहले स्पेल में 15 शॉर्ट लेंथ गेंद फेंकी थीं। इस दौरान उन्हें दो विकेट झटकने में भी सफलता मिली। अपने तीसरे ओवर में, उमेश यादव ने अपनी 15वीं गेंद पर राहुल का कैच लपक लिया। इसके बाद उन्होंने इसी तरह से क्रिस गेल को भी चलता कर दिया। इस मैच को जीतने में इन दो महत्वपूर्ण विकेट की बड़ी भूमिका थी। वहीं उमेश यादव ने भी मैच के बाद बयान दिया कि इस हालात में टीम के सामने करो या मरो की स्थिति थी और हमने उसी तरह सिर्फ अच्छा क्रिकेट खेलने पर ही अपना फोकस बनाए रखा।

Follow Jansatta Coverage on Karnataka Assembly Election Results 2018. For live coverage, live expert analysis and real-time interactive map, log on to Jansatta.com

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *