RCB vs MI, IPL 2018 Time Table, Schedule, Team List Players, Full Squad: RCB Captain Virat Kohli and Batsman AB De Villiers Friendship came again in front of Media – IPL 2018, RCB vs MI: फिर दिखी विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की दोस्‍ती

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की दोस्ती फिर दिखी है। दोनों ही खिलाड़ियों ने एक-दूसरे की तारीफ की है। एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कोहली ने कहा है कि वह डिविलियर्स की वजह से बेहतर बल्लेबाज बने हैं। कांउटी क्रिकेट खेलने के कारण उनके प्रदर्शन में सुधार आया है। वहीं, डिविलियर्स ने माना है कि भारत ऑस्ट्रेलिया से अच्छी टीम है। प्रोटियाज खिलाड़ी इससे पहले कोहली को अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बता चुके हैं।

आपको बता दें कि कोहली-डिविलियर्स की दोस्ती इससे पहले भी कई मौकों पर जगजाहिर हो चुकी है। चाहे कभी फोटो शेयर करना हो तो कभी पिच पर साथ जमकर विरोधी टीम के छक्के छुड़ाना हो। ये दोनों ही महान बल्लेबाज का दोस्ताना बतलाता है कि खेल भावना से ऊपर कुछ भी नहीं हैं। आरसीबी के कप्तान ने 2016 में अपना और प्रोटियाज खिलाड़ी के साथ एक फोटो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था। कैप्शन में लिखा था, “यह पुरानी तस्वीर मेरे लिए बेहद खास है। मैं कुछ ही लोगों को अपना करीबी मानता हूं, जिनमें डिविलियर्स भी हैं।“ कोहली ने इसी के साथ कहा था कि अगर किसी को जीवन में किसी रोल मॉडल की जरूरत हो तो उसके लिए एबी डिविलियर्स सबसे अच्छा उदाहरण होंगे।

संबंधित खबरें

इससे पहले दोनों खिलाड़ियों की तुलना दो विश्वविख्यात टेनिस खिलाड़ियों से हुई थी। ऑस्ट्रेलिया के ट्रेंट वुडहिल ने कहा था कि कोहली-डिविलियर्स क्रिकेट की दुनिया के रॉजर फेडरर और राफेल नडाल हैं। वुडहिल आरसीबी के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं। वह इन दोनों ही खिलाड़ियों को करीब से जानते हैं। ऐसे में, वह दोनों महान बल्लेबाजों की क्षमता और प्रदर्शन को जानते हैं, तभी उन्होंने महान टेनिस खिलाड़ियों से कोहली-डिविलियर्स की तुलना की थी।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट और डिविलियर्स शीर्ष के दो स्थानों पर जमे हुए हैं। ट्रेंट ने आगे कहा था, “कोहली की ताकत उनकी फिटनेस है, जबकि डिविलियर्स काफी स्मार्ट हैं।”

आरसीबी स्टाफ सदस्य के अनुसार, “कोहली पहले ऐसे खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने मुझे सबसे अधिक इम्प्रेस किया। उनमें राफेल नडाल, रॉजर फेडरर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसी तेजी नजर आती है। क्रिकेट करियर को लेकर उनकी अप्रोच बिल्कुल सटीक और प्रोफेशनल है।”

ट्रेंट से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के ड्वेन ब्रावो ने भी कोहली की तारीफ के पुल बांधे थे। मूल रूप से वेस्टइंडीज के लिए खेलने वाले हरफनमौला खिलाड़ी ने उन्हें क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो बताया था। रोनाल्डो दुनिया के जाने-माने फुटबॉल प्लेयर हैं, जो पुर्तगाल से खेलते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *