South Africa vs Australia: Opener Dean Elgar grabs ‘catch of the series’, here is video – VIDEO: डीन एल्गर ने ऐसे लपकी गेंद कि बन गया ‘कैच ऑफ द सीरीज’

जोहान्सबर्ग में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान टीम के ओपनर डीन एल्गर ने एक अविश्वसनीय कैप लपका, जो कि कैच ऑफ द सीरीज बन गया। डीन एल्गर ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का कैच लपका। मिड ऑफ पर फील्डिंग कर रहे डीन एल्गर ने उस वक्त शानदार कैच लपका जब केशव महाराज की गेंद को टिम पेन ने उठाकर मारने की कोशिश की। पीछे की ओर दौड़ने हुए एल्गर ने गेंद पर अपनी नजर बनाए रखी और जब ऐसा लग रहा था कि वह उनसे दूर जा रही है तो उन्होंने छलांग लगाकर बीच हवा में उसे लपक लिया। एल्गर के इस कैच पर दर्शकों ने उनकी वाहवाही में जमकर तालियां बजाईं। डीन एल्गर के इस कैच की बदौलत कंगारू टीम पहली पारी में 221 रन ही बना सकी और दक्षिण अफ्रीका के सामने एक 267 रन की आसान लीड रखी। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करनी उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास पहले से 325 रन की लीड थी, 9 विकेट बाकी थे और दो दिन का खेल भी बचा था।

संबंधित खबरें

बता दें कि वांडर्स के मैदान पर सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। पहली पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने 6 अर्धशतकीय साझेदारियां बनाईं। क्रिकेट के इतिहास में भी यह पहला मौका है जब दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने एक पारी में 6 अर्धशतकीय साझेदारियां बनाईं। दूसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज भी कंगारू टीम पर हावी रहे।। बल्लेबाजों के शानदार खेल की बदौलत दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 488 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। इसके बाद वर्नोन फिलेंडर की घातक गेंदबाजी के आगे कंगारू बल्लेबाजी ठहरते नजर नहीं आए। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट खोने के बाद 110 रन ही बना सकी थी।

फिलेंडर के अलावा कागिसो राबाडा, मोर्ने मोर्केल, केशव महाराज ने एक-एक विकेट झटका। कप्तान टिम पेन 5 और पैट कमिंस 7 रन बनाकर स्टंप्स तक नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 313 रनों के साथ की। पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज टेम्बा बावुमा (95 रन) और क्विंटन डी कॉक ने टीम को बढ़िया शुरुआत दी और स्कोर 384 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर डी कॉक नाथन लॉयन के शिकार बन गए।

दूसरे छोर पर खड़े बावुमा को फिलेंडर (12) और महाराज (45) का साथ मिला। महाराज अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। महाराज को आउट करने के बाद कमिस ने अगली ही गेंद पर मोर्ने मोर्केल को आउट कर दक्षिण अफ्रीका की पारी खत्म कर दी। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। जोए बर्न्‍स 4 रन ही बनाकर 10 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। फिलेंडर ने 34 के कुल स्कोर पर मैट रेनशॉ को आउट कर दिया। उस्मान ख्वाजा ने 53 और शॉन मार्श ने 14 रन बनाए। ख्वाजा को फिलेंडर ने पैवेलियन भेजा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *