South African fast bowler Dale Steyn has signed with Hampshire for the 2018 season- IPL ने किया दरकिनार, अब इस टूर्नामेंट में अपना दम दिखाएंगे डेल स्टेन

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने 2018 सत्र के लिए हैंपशायर क्रिकेट क्लब के साथ करार किया है और अब वह अपनी फि टनेस हासिल करने के लिए इस सत्र में क्लब के लिए खेलेंगे। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक स्टेन चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेल पाए थे। अब उन्हें उम्मीद है कि वह हैंपशायर क्लब की तरफ से खेलते हुए अपनी फिटनेस हासिल कर लेंगे ताकि वह फिर से दक्षिण अफ्रीका की टीम में वापसी कर सकें। स्टेन हैंपशायर क्लब के लिए पहले जून में 50 ओवरों का एक मैच और फिर इसके बाद काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे। तेज गेंदबाज स्टेन ने नवंबर 2016 के बाद से अब तक दक्षिण अफ्रीका के लिए केवल एकमात्र टेस्ट मैच खेला है। इसके बावजूद उन्हें इस महीने फिर से नए राष्ट्रीय अनुबंध में शामिल किया गया है। उन्हें 2016 में वाका मैदान पर कंधे में चोट लग गई थी। 34 साल के स्टेन के अलावा ओपनर हाशिम आमला भी तीन महीने के लिए हैंपशायर के साथ जुड़ चुके हैं।

डेल स्टेन(File Photo)

दक्षिण अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट मैचों में 419 विकेट हासिल कर चुके स्टेन अगर तीन विकेट और प्राप्त करते हैं तो वह शॉन पोलक को पछाड़ कर अपने देश के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। इसके अलावा स्टेन आउट स्विंग गेंद फेंकने में भी माहिर है। स्टेन आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स, हैदराबाद, आरसीबी और गुजरात लॉयंस जैसी टीमों की तरफ से खेल चुके हैं। इस साल भी नीलामी के दौरान फैन्स को उम्मीद थी कि स्टेन पर टीमों दूारा बोली लगाई जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

टी-20 स्टेन का सबसे पसंदीदा फ़ॉर्मेट नहीं है, लेकिन उन्हें आईपीएल में नहीं खेलने का गम उन्हें जरूर सताएगा। स्टेन पिछले कुछ समय से दक्षिण अफ्रीका के लिए भी नहीं खेल पा रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह उनकी फिटनेस का सही नहीं होना है। स्टेन हैंपशायर क्रिकेट क्लब में बेहतर प्रदर्शन कर एक बार फिर मैदान पर वापसी करना चाहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *