SRH vs MI, IPL 2018 Time Table, Schedule, Team List Players, Full Squad: Rashid Khan 18 dott balls, Shane Warne and Harbhajan Singh tweet

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में 12 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रोमांचक मैच खेला गया, जिसमें हैदराबाद ने 1 विकेट से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में हैदराबाद के गेंदबाज राशिद खान ने काफी प्रभावित किया। इस अफगानिस्तानी गेंदबाज ने 4 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट झटका। इस दौरान उन्होंने 18 गेंदें डॉट फेंकी। इसी के साथ राशिद खान ने आईपीएल रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। उनसे पहले अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन 2-2 बार ये कारनामा कर चुके हैं।

राशिद खान की गेंदबाज देख विश्व के महान स्पिनर शेन वार्न और हरभजन सिंह भी खुद को राशिद की तारीफ करने से रोक नहीं सके। हरभजन सिंह ने ट्वीट में लिखा- “ये गेंदबाज बेहद शानदार है। यह एक चैंपियन बॉलर है, जिसमें क्वालिटी, स्किल और आत्मविश्वास है। आपका क्या कहना है शेन वार्न?”

हरभजन के प्रतिक्रिया मांगने पर शेन वार्न ने लिखा- “आईपीएल में खेल रहे सभी लेग स्पिनर्स को गेंदबाजी करते देखना शानदार है।”

शिखर धवन (45) के बाद दीपक हुड्डा की नाबाद 32 रनों की जुझारू पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 11वें संस्करण में गुरुवार (12 अप्रैल) को लगातार दूसरी जीत दर्ज की। अपने घर राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हैदराबाद ने मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को रोचक मुकाबले में एक विकेट से मात दी।

टॉस जीतकर हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने पहले गेंदबाजी चुनी और मेजबान टीम के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही ठहराते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 147 रनों पर सीमित कर दिया। हैदराबाद ने इस लक्ष्य को आखिरी गेंद पर नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया। हैदराबाद को 12 गेंदों में 12 रनों की दरकार थी। 19वां ओवर फेंकने आए मुस्ताफीजुर रहमान ने इस ओवर में सिर्फ एक रन दिया और दो विकेट लेकर मुंबई को मैच में वापस ला दिया। आखिरी ओवर में मुंबई को एक विकेट और हैदराबाद को 11 रनों की दरकार थी। हुड्डा और बिलि स्टानलेक (नाबाद 2) ने जरूरी रन बनाते हुए मेजबान टीम को दूसरी जीत दिलाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *