Sunrisers Hyderabad versus Royal Challengers Bangalore at the Rajiv Gandhi International Stadium has always been a highly anticipated contest in the Indian Premier League- SRH vs RCB : इस गेंदबाज के आगे नहीं चलते विराट कोहली, 5 बार हो चुके हैं आउट

इस सीजन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार को पहली बार सामना होगा। यह मैच हैदराबाद में खेला जाएगा, जहां हैदराबाद की टीम ने दिल्ली के खिलाफ एक रोमांच जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी। दोनों ही टीमों के अब तक के सफर नजर डालें तो केन विलियमसन की कप्तानी वाली हैदराबाद की टीम विराट कोहली के सामने मजबूत नजर आती है। सनराइजर्स के अभी नौ मैचों में सात जीत से 14 अंक हैं और उसके पास रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने का सुनहरा मौका है। जबकि बैंगलोर ने 9 मैच खेलते हुए महज 3 मैच जीते हैं और 6 मैचों में हार का सामना किया है। दोनों ही टीमें इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेगी। रिकॉर्ड्स की बात करें तो राजीव गांधी स्टेडियम पर इससे पहले दोनों टीमों के बीच 5 मैच खेल जा चुके हैं, 3 मैचों में हैदराबाद ने बाजी मारी तो वहीं एक जीत आरसीबी के हाथ लगी। विराट कोहली का प्रदर्शन हैदराबाद के खिलाफ शानदार रहा है। इस टीम के खिलाफ विराट ने 146.62 की स्ट्राइक रेट से 9 पारियों में 434 रन बनाए हैं। हालांकि, इस साल हैदराबा की टीम में एक ऐसा गेंदबाज मौजूद हैं जिसके आगे विराट कोहली का बल्ला बिल्कुल खामोश हो जाता है।

संबंधित खबरें

विराट कोहली के कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर प्लेआॅफ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। फोटो- एपी

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले संदीप शर्मा को इस साल हैदराबाद ने अपने साथ जोड़ा है। विराट कोहली ने आईपीएल इतिहास में संदीप शर्मा की 31 गेंदों का सामना किया है, जिस दौरान वह पांच बार आउट भी हुए हैं। इतना ही नहीं संदीप शर्मा के खिलाफ विराट कोहली का स्ट्राइक रेट भी बेहद कम रहा है। भुवनेश्वर कुमार के साथ संदीप शर्मा पारी की शुरुआत में आरसीबी के बल्लेबाजों पर प्रेशर डालने का काम कर सकते हैं।

आरसीबी की परेशानी उसके खिलाड़ियों को आउट ऑफ फॉर्म होना है, ब्रेंडन मैकुलम, क्विंटक डि कॉक और कॉलिन डी ग्रैंडहोम टीम की मुश्किलों को बढ़ाने का काम कर रहे हैं। वहीं भारतीय युवा वॉशिंगटन सुंदर भी अपनी गेंदबाजी से काफी रन लुटाने का काम कर रहे हैं। वहीं टिम साउथी और मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है। अपनी गेंदबाजी से उमेश यादव जरूर टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *