suresh raina avoid mahendra singh dhoni instructions on field in third t-20 match against south africa- VIDEO : तीसरे मैच में महेंद्र सिंह धोनी की इस सलाह को ना मानना सुरेश रैना के लिए पड़ गया महंगा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना काफी दिनों बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में साथ खेलते नजर आए। बल्लेबाजी के दौरान दोनों को भले ही साथ खेलने का मौका नहीं मिला हो, लेकिन गेंदबाजी के दौरान धोनी ने रैना का पूरा साथ दिया। दरअसल, तीसरे और निर्णायक मैच में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के सामने महज 173 रनों का लक्ष्या खड़ा कर पाई थी। इससे पहले दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने 189 रनों का पीछा किया था। इस लिहाज से यह लक्ष्य बेहद आसान नजर आ रहा था। ऐसे में टीम के गेंदबाजों की जिम्मेदारी काफी बढ़ गई थी और धोनी भी अपनी भूमिका को अच्छी तरह निभा रहे थे। वह हर गेंदबाज को विकेट के पीछे से गेंद डालने की नसीहत दे रहे थे। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा ने सुरेश रैना से गेंदबाजी कराने का फैसला किया। रैना ने रोहित को निराश नहीं किया और विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर का विकेट दिलाया। विकेट लेने से पहले धोनी लगातार रैना को गेंद कहां और कैसी फेंकनी है, इसकी जानकारी दे रहे थे। मैच के दौरान एक ओवर ऐसा भी आया जब धोनी की बात नहीं मानने पर रैना की जमकर पिटाई हुई।

संबंधित खबरें

सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी।

दरअसल, पहली बार खेल रहे अफ्रीकी बल्लेबाज क्रिस्टियन जोंकर ने रैना की गेंदों पर जमकर रन बरसाए। धोनी लगातार रैना को विकेट पर गेंद डालने से मना कर रहे थे, लेकिन रैना ने उनकी सलाह को नजरअंदाज कर दिया। स्टंप माइक में रिकॉर्ड धोनी की आवाज में साफ सुनाई दे रहा था कि वह रैना को डंडे पर तेज गेंद डालने से मना कर रहे थे। इसके बावजूद रैना ने ऐसा किया और जोंकर को हाथ खोलने का मौका दे दिया।

इसके बाद जोंकर ने बड़े शॉट्स खेलकर दक्षिण अफ्रीका को एक बार फिर इस मैच में जीवित कर दिया और खेल को अंतिम ओवर तक पहुंचा दिया। हालांकि, अंत में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की सूझबूझ भरी गेंदबाजी की बदौलत भारत यह मैच सात रनों से जीतने में कामयाब रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *