this year Khejroliya was bought by Royal Challengers for Rs 85 lakhs – IPL 2018: कभी गोवा में टेबल साफ करता था, आज विराट कोहली की कप्‍तानी में खेल रहा है ये गेंदबाज

आईपीएल हर साल कई क्रिकेटरों को एक नई पहचान देने का काम करती रही है। आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी आज इंटरनैशनल क्रिकेट में खूब नाम कमा रहे हैं। भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चगहल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के जरिए ही इंटरनैशनल क्रिकेट में जगह बनाने में सफलता हासिल की है। इस साल भी सभी टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाने की ख्वाहिश रखते हैं। उन्हीं नामों में एक नाम है आरसीबी के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया का। कुलवंत खेजरोलिया को इस साल विराट कोहली की कप्तानी में खेलने का मौका मिला है। पिछले साल कुलवंत को मुंबई की टीम ने 10 लाख रुपए में खरीदा था, लेकिन वो पूरे सीजन एक मैच भी नहीं खेल पाए थे। इस सीजन के पहले मैच में ही आरसीबी की तरफ से उन्हें खेलने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से बटोर लिया। हालांकि, वह पहले मैच में विकेट लेने में सफल नहीं रहे, लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने का काम जरूर किया।

संबंधित खबरें

IPL 2018: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (पीटीआई फोटो)

कुलवंत के लिए यहां तक का सफर तय करना कतई आसान नहीं था। आईपीएल में आने से पहले गुजारा चलाने के लिए कुलवंत गोवा के एक रेस्टोरेंट में वेटर की नौकरी किया करते थे। राजस्थान के रहने वाले कुलवंत को क्रिकेट खेलना शुरू से ही पसंद था, लेकिन घर की फाइनेंसियल कंडीशन ठीक नहीं होने की वजह से वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे। वेटर की नौकरी से तंग आकर कुलवंत ने वापस क्रिकेट खेलने का फैसला किया।

साल 2016 में वेटर की नौकरी छोड़ कुलवंत दिल्ली आ गए। हालांकि, उन्होंने घरवालों को इसकी जानकारी नहीं दीं। उन्होंने घर में बताया कि वह अहमदाबाद जॉब करने जा रहे हैं, वहीं वो दिल्ली आकर अपने दोस्त के पास ठहर गए। आठ महीने दिल्ली में रहते हुए उन्होंने कई छोटे-मोटे क्रिकेट मैच खेले। इसके अलावा वो शनिवार और रविवार को अंपायरिंग किया करते थे, जिनसे उन्हें कुछ पैसे मिल जाया करते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *