Three boundaries off the first three balls hit by Jos Buttler to get MS Dhoni thinking about it- VIDEO: पहले ओवर में पहली तीन गेंद पर पड़े चौके, गुमसुम से दिखने लगे धोनी

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी जिंदा रखा है। राजस्थान की तरफ से एक बार फिर जोस बटलर ने शानदार पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। जोस बटलर ने 60 गेंदों में नाबाद 95 रनों की पारी खेली। बटलर ने पारी की शुरुआत में तेजी से रन बनाने का काम किया। चेन्नई की तरफ से पहला ओवर डालने आए डेविड विली के शुरुआती तीन गेंदों पर चौका जड़कर बटलर ने अपना इरादा साफ कर दिया। बटलर की तूफानी शुरुआत देख धोनी भी हैरान रह गए, धोनी लगातार फील्ड में बदलाव कर रहे थे, लेकिन इन बदलावों का असर बटलर की बल्लेबाजी पर देखने को नहीं मिली। बटलर के हर शॉट्स के साथ धोनी की परेशानी बढ़ती चली गई। शुरुआत के ओवर में तेजी से रन बनाने वाले बटलर ने बीच के ओवरों में समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को संबालने का काम किया।

संबंधित खबरें

IPL 2018 CSK vs RR जोस बटलर ने कल के मैच में बना डाले कई रिकॉर्ड (image source-PTI)

इस सीजन चौथी बार बटलर ने राजस्थान के लिए ओपनिंग करने का काम किया। बटलर ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में काफी खतरनाक साबित हो रहे हैं। शुरुआती मुकाबलों में मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए बटलर लगातार फ्लॉप रहे थे, लेकिन ओपनिंग आते ही उन्होंने अपना फॉर्म वापस पा लिया और लगातार चार मुकाबलों में अर्धशतक जड़ने का काम किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी जो बटलर ने उसे दी। बटलर शुरू से ही आक्रामक खेल खेल रहे थे।

अंत के ओवरों में राजस्थान फिर सकंट में थी लेकिन कृष्णाप्पा गौतम ने चार गेंदों में दो छक्कों के साथ 13 रन बनाकर उसे जीत के करीब पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में राजस्थान को 12 रनों की दरकार थी और बटलर क्रिज पर मौजूद थे। बटलर ने जरूरी रनों को पांच गेंदों में हासिल कर राजस्थान को अहम जीत दिलाई। इसके साथ ही राजस्थान प्लेऑफ की रेस में अभी भी बनी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *