Virender Sehwag calls Virat Kohli an upgraded version of Sourav Ganguly after Series Win against South Africa – विराट की कप्‍तानी पर वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान, बोले- सौरव गांगुली का अपग्रेडेड वर्जन हैं कोहली

टीम इंडिया के पूर्व बिस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। सहवाग ने कोहली को पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली का अपग्रेडेड वर्जन बताया है। इंडिया टीवी से सहवाग ने कहा- ”कोहली की आक्रामकता की तुलना गांगुली के साथ कर सकते हैं। वास्तव में वह सौरव गांगुली का एक अपग्रेडेड वर्जन हैं। गांगुली की कप्तानी में हमने विदेशी धरती पर कुछ जीत देखीं और ऐसा ट्रेंड विराट कोहली के साथ रहा है।” सहवाग ने राहुल द्रविड़ के द्वारा कही गई वह बात याद दिलाई जब उन्होंने कहा था कि कोहली की आक्रामकता उन्हें खेलने में मदद करती है। सहवाग ने कहा- ”मुझे याद है कि एकबार राहुल द्रविड़ ने कहा था कि कोहली की आक्रामकता उन्हें सबसे अच्छा करने के लिए सूट करती है। आक्रामता आपको सफलता की गारंटी नहीं देती है, लेकिन विराट के मामले यह बड़ी ताकत रही है।”

संबंधित खबरें

सहवाग ने कहा कि सीमित ओवरों की सीरीज में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल सबसे बड़ी सकारात्मकता रहे हैं, भारतीय टीम के इस गेंदबाजी क्रम के लिए सहवाग ने कोहली की तारीफ की। सहवाग ने उम्मीद जताई कि मौजूदा टीम इंडिया इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली सीरीज में चमत्कार करेगी। उन्होंने कहा कि कोहली की सबसे अच्छी बात यह है कि वह खिलाड़ियों की अच्छी बात बाहर लाते हैं। सहवाग ने यह भी कहा कि जिस दिन गेंदबाजी काम नहीं करेगी, कोहली का पतन शुरू हो जाएगा। सहवाग ने कहा कि कोहली की ताकत मौजूदा गेंदबाजी क्रम में है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही 6 वनडे मैचों की सीरीज टीम इंडिया ने कोहली की कप्तानी में मेजबान टीम से 4-1 से जीत ली है। यह दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम की पहली सीरीज जीत है। टीम इंडिया तो इस बात से गदगद है ही, पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट फैन्स भी खासे उत्साहित हैं। सहवाग ने कहा- ”सीरीज जीत के हिसाब से कोहली नंबर एक कप्तान हैं। अगर हम उनकी कप्तानी में जीती हुई आठ सीरीज का विश्लेषण करें तो हम देखेंगे कि वह उन सबसे अच्छे कप्तानों में से एक हैं जिन्हें हमने देखा है।” उन्होंने यह भी कहा- ”हमें पूर्व कप्तानों से कोहली की तुलना नहीं करना चाहिए, उन्हें अभी पूर्व कप्तानों की जगह पहुंचने में और वक्त और अनुवभ लगेगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *