winter olympics 2018 Google Doodle 11th day of winter olympics google made an awesome doodle – Winter Olympics 2018: Google के नए Doodle में बड़े से स्नो बॉल में लिपटकर कछुए ने जीती रेस

Winter Olympics 2018 (2018 शीतकालीन ओलंपिक): शीतकालीन ओलंपिक चल रहा है और गूगल भी अपने खास अंदाज में इसे सेलिब्रेट कर रहा है। गूगल ने एक बार फिर ओलंपिक के जश्न में डूडल बनाया है। विंटर ओलंपिक के 11वें दिन गूगल की ओर से जो डूडल बनाया गया है वह बेहद ही खास है। इसमें एक कछुआ बड़े से स्नो बॉल में लिपटकर रेस की फिनिशिंग लाइन तक पहुंचता दिख रहा है। डूडल में दिख रहा है कि कछुआ एक स्नो बॉल को बर्फ के पहाड़ में ऊपर की ओर धकेल रहा है। थोड़ी दूर तक बॉल को धक्का देने के बाद कछुआ उसे वहीं छोड़कर वापस आने लगता है।

कछुआ स्लाइड करते हुए पहाड़ के नीचे की तरफ आता है, लेकिन स्नो बॉल भी उसका पीछा करते हुए आने लगती है। कछुए की स्पीड से तेज स्पीड स्नो बॉल की थी, इसलिए वह जल्दी ही कछुए तक पहुंच जाती है। नीचे आते तक स्नो बॉल का साइज भी काफी बड़ा हो जाता है, क्योंकि वह अपने साथ बर्फ को समेटते आती है। कुछ ही देर में वह कछुए के ऊपर से गुजरती है और कछुआ उसमें लिपट जाता है। वह बॉल के साथ लिपटकर नीचे आने लगता है और रेस की फिनिशिंग लाइन तक पहुंचता है। कछुआ जैसे ही फिनिशिंग लाइन क्रॉस करता है बॉल रुक जाती है और वहां खड़े बाकी कछुए ताली बजाने लगते हैं।

संबंधित खबरें

अभी शीतकालीन ओलंपिक्स चल रहा है और सोमवार को इसका 11वां दिन है। हर दिन इस ओलंपिक में अलग-अलग खेल हो रहे हैं। गूगल भी इन खेलों को अपने अलग अंदाज में सेलिब्रेट कर रहा है। इससे पहले भी इस सर्च इंजन की ओर से डूडल बनाए गए थे। दसवें दिन के सेलिब्रेशन में बने डूडल में खरगोश के सिर पर बैठकर कछुआ रेस जीतते हुए दिखाई दिया था। वहीं एक अन्य डूडल में कछुए को तेज स्पीड में दौड़ते हुए दिखाया गया था तो दूसरे डूडल में मछली को बेहतरीन निशाना लगाने के लिए मेडल दिया गया था। आपको बता दें कि शीतकालीन ओलंपिक दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में हो रहे हैं। यह 25 फरवरी तक चलेंगे। इन खेलों में भारत सहित दुनिया के 90 से ज्यादा देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इनमें स्कीइंग, स्केटिंग, लूश, स्की जंपिंग, आईस हॉकी, स्नो बोर्डिंग आदि समेत 15 खेलों के 102 से ज्यादा इवेंट होंगे। शीतकालीन ओलिंपिक का लाइव प्रसारण जियो टीवी 24&7 चैनल पर देखा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *