Women’s Live Cricket Score, India Women vs South Africa Women 4th T20 Live Cricket Streaming at Sony Ten 3, Sony Ten 1 and Sony Liv Cricket: South Africa lost their 2nd wicket – Live Cricket Score, Ind vs SA Women 4th T20 Live Cricket Streaming: भारत को मिली तीसरी सफलता, साउथ अफ्रीका की स्थिति मजबूत

Women’s Live Cricket Score, Ind vs SA Women 4th T20 Live Cricket Streaming: भारत-साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम के बीच सेंचुरियन में चौथा टी20 मैच खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की ओर से ली और फन निकर्क मैदान पर मौजूद हैं। टीम ने 15.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए हैं। फिलहाल मैदान पर बारिश शुरू हो चुकी है। पांच मैचों की इस सीरीज में भारत पहले ही 2-1 से लीड में है। ऐसे में बुधवार को मैच जीतकर टीम इंडिया अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी। भारतीय पुरुष टीम को इसी मैदान पर इस मैच के बाद दूसरा टी20 मैच खेलना है और ऐसे में महिला टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी टीम का पिछले मैच में जीत से मनोबल बढ़ा है।

उस मुकाबले में तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने पिछले मैच में 30 रन देकर पांच विकेट लिए थे, जो कि इस प्रारूप में किसी दक्षिण अफ्रीकी का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके अलावा वह चोले ट्रायन से भी पिछले मैच की तरह धमाकेदार पारी की उम्मीद करेगा। ट्रायन ने पिछले मैच में 15 गेंद पर 34 रन की धांसू पारी खेली थी। तीसरे मैच में भारतीय गेंदबाजी में धार नहीं दिखी थी। अनुभवी झूलन गोस्वामी की अनुपस्थिति में युवा तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने आक्रमण की अगुवाई की तथा चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए लेकिन उन्हें अन्य गेंदबाजों का सहयोग नहीं मिला।

बड़ी खबरें

Women’s Live Cricket Score, India vs South Africa Women 4th T20 Live Cricket Score Updates:

-हरमनप्रीत दूसरा ओवर डालती हुईं। तीन गेंदों के बाद मैदान पर बूंदाबांदी शुरू हो चुकी है, जिसके चलते खेल रोक दिया गया है। साउथ अफ्रीका 15.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 130 रन बना चुका है।

-दीप्ति अपने तीसरे ओवर के साथ। पहली गेंद पर डबल के साथ ली ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। तीसरी बॉल पर लुस पगबाधा आउट। भारत को तीसरी सफलता भी मिल चुकी है। मिन्यॉन पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चुकी हैं। साउथ अफ्रीका- 128/3 (15)

तीसरे नंबर पर क्लोई ट्रायन बल्लेबाजी के लिए आ चुकी हैं। पूनम के तीसरे ओवर की दूसरी ही गेंद पर रुमेली ने उनका कैच लपका। भारत को दूसरी सफलता मिल चुकी है। मैदान पर चौथे नंबर पर लुस आ चुकी हैं। साउथ अफ्रीका- 118/2 (14)

निकर्क ने 12.1 ओवर में छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। ये दीप्ति का दूसरा ओवर है। अगली गेंद पर चौका। दोनों बल्लेबाजों के बीच 76 गेंदों में 103 रन की साझेदारी हो चुकी है लेकिन अगली ही गेंद पर निकर्क कैच आउट। भारत को पहली सफलता मिली। साउथ अफ्रीका- 106/1 (13)

-विकेट की तलाश में खुद हरमनप्रीत गेंदबाजी के लिए आ चुकी हैं। पहली बॉल डॉट। अगली पर एक रन के लिए दौड़। इस ओवर से कुल – रन बने। साउथ अफ्रीका- 93/0 (12)

राजेश्वरी गायकवाड के दूसरे ओवर की शुरुआत निकर्क ने छक्के के साथ की। अगली बॉल डॉट। तीसरी गेंद पर निकर्क ने एक रन लिया। चौथी गेंद पर ली ने बेहतरीन छक्का लगाया। इस ओवर से कुल 16 रन बने। साउथ अफ्रीका- 89/0 (11)

-पूनम अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर एक रन। दूसरी डॉट। तीसरी गेंद पर फिर से सिंगल। चौथी बॉल पर निकर्क ने चौका लगाया। साउथ अफ्रीका- 73/0 (10)

-गेंद दीप्ति शर्मा को सौंपी गई।  पहली ही डिलीवरी वाइड। तीसरी बॉल पर ली ने छक्का जड़ा। पांचवीं और छठी गेंद पर सिंगल के लिए दौड़। इस ओवर से 10 रन बने। साउथ अफ्रीका- 66/0 (9)

-पूनम अपने पहले ओवर के साथ। दूसरी और तीसरी बॉल पर एक-एक रन के लिए दौड़। इस ओवर से कुल 4 सिंगल आए। साउथ अफ्रीका मैच में हावी दिख रहा है। साउथ अफ्रीका- 56/0 (8)

रुमेली धर के तीसरे ओवर की शुरुआत निकर्क ने चौके के साथ की। अगली बॉल पर सिंगल। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं। अगली तीन गेंदों पर एक-एक रन के लिए दौड़। साउथ अफ्रीका- 52/0 (7)

-पूजा अपना तीसरा ओवर डालती हुईं। पहली ही गेंद पर निकर्क ने चौका जड़ा। अगली चार बॉल पर कोई रन नहीं। साउथ अफ्रीका इस वक्त 7.33 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रहा है। साउथ अफ्रीका- 44/0 (6)

-राजेश्वरी गायकवाड को गेंद सौंपी गई है। पहली ही बॉल पर निकर्क ने चौका लगाया। इस ओवर में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 15 रन बने। भारत को जल्द पहली सफलता पानी होगी। साउथ अफ्रीका- 39/0 (5)

-रुमेली पारी का चौथा ओवर डालती हुईं। पहल ही गेंद पर निकार्क ने चौका जड़ा। दूसरी बॉल पर कोई रन नहीं। अगली दो गेंदों पर सिंगल। इस ओवर से टीम के खाते में कुल 7 रन आए। साउथ अफ्रीका- 24/0 (4)

-पूजा अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली गेंद पर ली ने सिंगल लेकर स्ट्राइक निकर्क को दी। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। तीसरी गेंद पर एक रन के लिए दौड़। चौथी गेंद पर टीम के लेग बाई का चौका मिला। इस ओवर से 6 रन बने। साउथ अफ्रीका- 17/0 (3)

-न्यूजीलैंड की ओर से ली और फन निकर्क सलामी जोड़ी के रूप में मैदान पर आ चुकी हैं। पूजा के हाथों में गेंद। पहली ही बॉल पर ली ने सिंगल लेकर टीम का खाता खोल दिया है। इस ओवर से महज 2 रन बने।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। अगर टीम इंडिया इस मुकाबले को जीत लेती है, तो सीरीज में अजेय बढ़त बना लेगी। भारतीय महिलाओं ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज भी अपने नाम की थी।

-दक्षिण अफ्रीकी टीम का पिछले मैच में जीत से मनोबल बढ़ा है। तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने पिछले मैच में 30 रन देकर पांच विकेट लिये थे जो कि इस प्रारूप में किसी दक्षिण अफ्रीकी का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *