10 रुपये का टूथपेस्ट दूर कर सकता है कार के स्क्रैच, फायदे और भी हैं – Do you know 10 rs cost toothpaste can solve your many problems like remove car scratches

टूथपेस्ट एक ऐसी चीज है जो कि हमारी रोजमर्रा की जिंदगी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। टूथपेस्ट से हम रोजाना सुबह-शाम ब्रश कर दिनभर खाई-पी गई चीजों से दांतो में होने वाले कीटाणुओं को मिटाते हैं। क्या कभी आपने सोचा है कि दातों की सफाई के अलावा कई अन्य कामों में भी टूथपेस्ट का प्रयोग किया जा सकता है। 10 रुपए में बिकने वाला एक मामूली सा टूथपेस्ट आपके हजारों रुपए के नुकसान को भी बचा सकता है। टूथपेस्ट से होने वाले ऐसे ही कुछ फायदों के बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं। हालांकि ये नुस्खे हमने आजमाएं नहीं हैं लेकिन सोशल मीडिया पर टूथपेस्ट के इन नुस्खों की भरमार है और इन्हें लेकर यूट्यूब पर कई वीडियो भी शेयर किए जा चुके हैं।

पहले हम बात करते हैं गाड़ी पर लगने वाले स्क्रैच की। अगर हमारी गाड़ी पर कोई स्क्रैच लग जाता है तो हम उन्हें हटवाने के लिए गाड़ी को सर्विस सेंटर भेजते हैं। इन स्क्रैच को हटाने का सर्विस सेंटर वाले हमसे हजारों रुपए वसूल लेते हैं लेकिन यूट्यूब पर कुछ वीडियो शेयर किए गए हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि किसी भी टूथपेस्ट के इस्तेमाल से आप अपनी गाड़ी पर लगे स्क्रैचेस को आसानी से हटा सकते हैं। एक वीडियो के अनुसार, एक व्यक्ति गाड़ी पर लगे स्क्रैच को दिखाता है। इसके बाद वह इन स्क्रैच पर एक कपड़े से टूथपेस्ट लगा देता है। वह टूथपेस्ट को स्क्रैच पर दस मिनट के लिए लगाकर छोड़ देता है। इसके बाद जब वह टूथपेस्ट को साफ करता है तो उसपर स्क्रैच नहीं होता।

बड़ी खबरें

इसी तरह टूथपेस्ट से आप बच्चों द्वारा दीवार पर लगाए गए कलर को भी छुटा सकते हैं। अगर आपके सफेद जूते गंदे हो गए है और काले-काले दिखाई देने लगे हैं तो इन्हें फिर से चमकाने के लिए आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा कपड़े प्रेस करते वक्त अगर मशीन पर कपड़ा चिपक जाए और फिर उससे प्रेस पर निशान पड़ जाए तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। निशान पर टूथपेस्ट लगाकर आप उस प्रेस को फिर से नई बना सकते हैं। इन उपायों के अलावा महिलाएं पींपल्स को हटाने के लिए भी टूथपेस्ट का इस्तेमाल करती हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *