Aircel employees did not get selary from last 2 month: aircel port number online to airtel bsnl vodafone idea reliance jio, know how to check aircel port number status online

मोबाइल नेटवर्क कंपनी एयरसेल की लगभग पूरे भारत में सर्विस बंद हो गई हैं। कंपनी के पास पैसे नहीं होने के चलते ऐसा हुआ है। एयरसेल में 5,000 से ज्यादा एम्पलॉयी काम करते हैं। पिछले 2 महीने से इन एम्पलॉयीज की सैलरी भी नहीं मिली है। इतना ही नहीं कंपनी के कई ऑफिसेज का किराया और बिजली का बिल भी नहीं दिया गया है। ईटी के मुताबिक, कंपनी के एक बडे़ अधिकारी ने बताया कि हमारे सभी ऑफिस बंद हो रहे हैं। हमने ऑफिस जरूरी काम के काम के लिए लैंडऑनर्स से थोड़ा स्पेस मांगा है। दरअसल किराया नहीं दिया जा रहा है तो ऑनर ऑफिस खाली करने के लिए भी कह रहे हैं।

आपको बता दें कि एयरसेल को फंडिंग नहीं मिलने की वजह से भारत ऑपरेशन बंद कर दिया है। अब एयरसेल के यूजर्स अपना नंबर दूसरी कंपनियों में पोर्ट करा रहे हैं, लेकिन पोर्ट कराने में भी लोगों को एक समस्या का सामना करना पड़ रहा है कि फोन में नेटवर्क नहीं होने की वजह से यूनिक पोर्टिंग कोड जनरेट नहीं हो रहा है। दरअसल यूनिक पोर्टिंग कोड (UPC) जनरेट करने के लिए एक मैसेज करने की जरूरत पड़ती है। यह मैसेज उसी नंबर से किया जाता है जिस नंबर को पोर्ट कराना होता है। यह समस्या पूरे भारत में है।

संबंधित खबरें

इसके लिए कंपनी ने फिर एक सुविधा दी कि IVR के माध्यम से भी यूपीसी कोड जेनरेट किया जा सकता है। आप अगर एयरसेल के कस्टमर केयर पर किसी दूसरी मोबाइल नेटवर्क कंपनी के नंबर से कॉल करेंगे तो भी आप UPC जेनरेट कर पाएंगे। इसके अलावा एयरसेल उपभोक्ता अपने मोबाइल नंबर व सिम के अंतिम पांच नंबर डालकर https://35.154.143.159/upc/getUPC.jsp के जरिए यूपीसी कोड प्राप्त कर सकते हैं । जानकारी के लिए आपको बता दें कि UPC की सुविधा 15 अप्रैल तक उपलब्ध रहेगी। वहीं, TRAI ने कंपनी (एयरसेल) को यह निर्देश भी दिए हैं कि वह किसी भी ग्राहक की पोर्ट आउट रिक्वेस्ट को रद्द न करे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Anant Sony

    Mar 30, 2018 at 8:22 am

    JO aircel retailor sim hai ham(easy sim) uska kya hoga sir
    Kyoki harek retailor ke aircel sim me 1000-10000 ke aspas me bailance hota hai
    Ye paise kaise ham savi retailor ko apas hoga plz bataye hame

    (0)(0)

    Reply



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *