Banatti Bamboo Electric Bike The Green Falcon made by bamboo: top speed is 120kmph, know here more feature – लॉन्च हुई बांस से बनी बॉडी की इलेक्ट्रिक बाइक, 120 किलोमीटर प्रति घंटा की है रफ्तार

बाइक बनाने वाली फिलिपींस की एक कंपनी Banatti Motorcycles ने नई इलेक्ट्रिक बाइक बनाई है। इसकी खास बात है कि इसकी बॉडी को बांस से बनाया गया है। इस बाइक की बॉडी को बनाने में करीब 6.5 किलो बांस का इस्तेमाल किया गया है। इसकी दूसरी खास बात ये है कि यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है और 120 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ सकती है। हालांकि इसकी स्पीड को 96.5 किलोमीटर प्रति घंटा तक पर ही फिक्स कर दिया है। Banatti अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक का नाम Green Falcon रखेगी।

इसमें फाइबरग्लास का भी इस्तेमाल किया गया है। इस वजह से इस बाइक का वजन काफी कम है। इस बांस वाली इलेक्ट्रिक बाइक को एक बार चार्ज करके 43 से 49 किलोमीटर तक जाया जा सकता है। हालांकि कंपनी इस रेंज को बढ़ाने की कोशिश में लगी है। हालांकि ग्रीन फैल्कन अभी कंपनी का कॉन्सेप्ट मॉडल है और बाजार में इसका प्रॉडक्शन मॉडल भी जल्द ही आ सकता है।

बड़ी खबरें

इसे Meep Inc कंपनी के सीईओ और डिजाइन डायरेक्टर, क्रिस्टोफर पेरिस लैक्सन ने तैयार किया है। Banatti Green Falcon बाइक में आराम का भी खास ख्याल रखा गया है। ताकि राइडर को दिक्कत न हो। बांस से बनी सीट पर लेदर का भी इस्तेमाल किया गया है। इसमें एक म्यूजिक सिस्टम भी है जो कि राइडर्स को एंटरटेन करेगा। अब बाइक की टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटा की है तो जाहिर सी बात है कि ब्रेकिंग सिस्टम भी अच्छा ही चाहिए होगा। इस बाइक के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। ताकि तेज स्पीड में भी बाइक को आसानी से कंट्रोल किया जा सके। फाल्कन की बॉडी पर बांस की दो लेयर दी गई हैं। इन्हीं के नीचे इसकी बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर को छिपाया गया है। देखना होगा कि यह बाइक बाजार में आने पर क्या कमाल करती है। लेक्सन का कहना है कि फिलीपींस सरकार का 2020 तक 10 मिलियन हेक्टेयर बांस के पौधे लगाने का प्लान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *