Honda Amaze 2018 Price in india: honda amaze launch with dual airbags, ABS, new look and more power – Honda Amaze 2018 नए लुक, फीचर्स और ज्यादा माइलेज के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

होंडा ने अपनी सेडान क्लास कार Honda Amaze को नए अवतार में पेश कर दिया है। इस कार की सबसे खास बात है कि इसमें अब पहले से ज्यादा स्पेस मिलेगा इसके अलावा इसका डीजल इंजन अब पहले से ज्यादा माइलेज भी देगा। नई अमेज के लुक को पूरी तरह से बदल दिया गया है। इस कार के लुक को बहुत ही अग्रेसिव बनाया गया है। इसकी फ्रंट ग्रिल को पहले से ज्यादा मस्कलर कर दिया गया है। यह आगे से देखने में पहले के मुकाबले काफी उंची लग रही है। सामने से देखने पर यह किसी एसयूवी की तरह अग्रेसिव नजर आती है। साइड और बैक प्रोफाइल को भी स्मार्ट अपडेट दिया गया है। लेग और हेड रूम इस कार में पहले भी अच्छा था, लेकिन अब पिछली सीट पर तीन लोग आराम से बैठ सकते हैं।

Honda Amaze के फीचर्स की बात करें तो इसमें सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग्स दिए गए हैं। वहीं इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है। कार में बेहतर टच स्क्रीन वाला इंफोनटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। कार पार्क करने में दिक्कत न हो इसके लिए रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा भी दिया गया है। क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर्स भी हैं। कार में बैठने वालों को दिक्कत न हो इसके लिए इसमें बेहतर सस्पेंशन दिया गया है।

संबंधित खबरें

इंजन: होंडा अमेज को पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें लगा 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन 89bHP की पावर और 110 न्यूटन मीटर का टॉर्क ही देता है। वहीं कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज पहले से 10 फीसदी बढ़ गया है। अब यह एक लीटर में 19.5 किलोमीटर तक जाएगी। वहीं इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। यह 99bHP की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। इसका माइलेज 27.4 किलोमीटर प्रति लीटर का है।

दोनों ही इंजनों के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स दिया गया है। इसके अलावा इसमें ऑटोमेटिक CVT गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलेगा। डीजल के साथ CVT का ऑप्शन पहली बार आया है। यही नई अमेज की सबसे बड़ी खासियत भी है। CVT के साथ डीजल इंजन 79bHP की पावर और 160 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है।

कीमत: कीमत की बात करें तो होंडा अमेज के पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5.59 लाख रुपए है जोकि 7.99 लाख रुपए तक जाती है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 6.69 लाख रुपए है जोकि 8.99 लाख रुपए तक जाती है। उपर दी गई सभी कीमतें दिल्ली में एक्स शोरूम हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *