NDTV sold 7.38% stake in subsidiary company RED Pixels Ventures to Delhi office owner AR Chadha & Co – एनडीटीवी ने कंपनी की हिस्सेदारी बेच कर चुकाया दफ्तर का किराया

मीडिया कंपनी एनडीटीवी ने सहायक कंपनी रेड पिक्सल्स वेंचर्स में 7.38% की हिस्सेदारी दिल्ली ऑफिस के मालिक ए आर चड्ढा एंड कंपनी को बेच दी। एनडीटीवी ने मुंबई शेयर बाजार को भेजी गई सूचना में यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि एनडीटीवी ने यह हिस्सेदारी दफ्तर का किराया चुकाने के लिए बेची है। एनडीटीवी ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने रेड पिक्सल्स वेंचर्स में 7.38 प्रतिशत हिस्सेदारी 59,824 रुपए प्रति इक्विटी शेयर के मूल्य पर ए आर चड्ढा एंड कंपनी को बेचने की मंजूरी दे दी है। इस समय रेड पिक्सेल्स में एनडीटीवी की 37.04% हिस्सेदारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 30 अप्रैल को एनडीटीवी की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है। फिलहाल आरपीवीएल में एनडीटीवी और एनडीटीवी कन्वर्जेंस की हिस्सेदारी क्रमश : 37.04 प्रतिशत और 55.57 प्रतिशत है। पिछले साल एनडीटीवी ने कहा था कि उसने लागत को नीचे लाने और मुनाफे में बढ़ोतरी के लिए एक योजना बनाई थी।

बड़ी खबरें

योजना के तहत कंपनी ने बताया था कि मुनाफे में बढ़ोतरी के लिए आरपीवीएल से कुछ हिस्सेदारों को कम किया जाएगा। हिस्सेदारी को बेचने से जो भी मुनाफा होगा वह दिल्ली ऑफिस में काम करने के लिए उपयोग किया जाएगा जिसमें ऑफिस का बकाया किराया शामिल होगा। वहीं बीएसई में एनडीटीवी का शेयर सोमवार को 1.05 रुपये या 2.52% की कमजोरी के साथ 40.65 रुपये पर बंद हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *