Truecaller को पेड सर्विस बनाने जा रही कंपनी, इन यूजर्स की जेब होगी ढीली – Truecaller caller id going to charge monthly active users daily active users

अगर आप ट्रू कॉलर का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपकी जेब ढीली होने वाली है। पॉपुलर कॉलर आईडी ट्रू कॉलर अपनी सेवाओं की शर्तों में बदलाव करने जा रही है। जो यूजर ट्रू कॉलर को इस्तेमाल कर रहे हैं उनमें से कुछ को इन दिनों एक नोटिफिकेशन आ रहा है इसमें बताया जा रहा है कि उनके पास अब सीमित कॉलर आईडेंटीफिकेशन रह गये हैं। स्वीडन की कंपनी ने इसके लिए अपने सपोर्ट पेज पर कारण बताए हैं। कंपनी ने कहा है कि वह अपने यूजर्स को सब्सक्रिप्शन बेस्ड मॉडल पर ले जा रही है। सपोर्ट पेज पर लिखा गया है, ” जैसा कि ट्रू कॉलर आपके कम्यूनिकेशन को जितना संभव है उतना आसान और सुरक्षित बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, हमें कुछ संसाधनों की जरूरत हो रही है कि ताकि हम अपने यूजर्स को सेवाएं देते रहें, हम अपने यूजर्स को, जो कि हमारी सेवाओं से फायदा ले रहे हैं, उन्हें कहना चाहते हैं कि अपने एप को प्रो सब्सक्रिप्शन की ओर अपग्रेड कर लें।”

संबंधित खबरें

कंपनी ने अपनी योजना विस्तार से बताते हुए कहा, “इस सब्सक्रिप्शन में आपको बिना विज्ञापन के सेवाएं मिलती है और आप जिन दोस्तों के नाम इसमें ढूंढ़ते हैं उन्हें कॉन्टैक्ट रिक्वेस्ट भी भेज सकते हैं। हमारी कोशिश है कि ट्रू कॉलर को बढिया बनाया जाए और इसे लंबे समय के लिए तैयार किया जाए। अब हम इस एप को और भी पॉवरफुल और आगे की बातें जानने वाला बनाना चाहते हैं।”

वेबसाइट गैजेट नाउ के मुताबिक जब इस बावत कंपनी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि ये कदम एप के सिर्फ हैवी यूजर्स के लिए है। हालांकि अभी ये तय नहीं हो पाया है कि कंपनी किन यूजर्स को हैवी यूजर्र की कैटेगरी में लाएगी और उनसे पैसे चार्ज करेगी। कंपनी के मुताबिक इसमें नामों की संख्या और फ्री कॉलर आई डी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बता दें कि ट्रू कॉलर जनरल सर्विस के अलावा प्रोफेशनल सर्विस भी दे रही है। इसमें एक महीने में 30 कॉन्टैक्ट रिक्वेस्ट शामिल है। एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर में ट्रू कॉलर के 100 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स हैं। पहले ट्रू कॉलर के पास एक महीने में 100 मिलियन डेली यूजर्स थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *