UP Investors Summit 2018 LIVE UPDATES in Hindi, Uttar Pradesh Investers Summit 2018 News: PM Narendra Modi Speech Today Live, mukesh ambani and jio plan to invest 10,000 crore in UP – LIVE UP Investors Summit 2018: आनंद महिंद्रा ने कहा यूपी की तुलना दूसरे राज्यों से नहीं देशों करनी चाहिए

UP Investors Summit 2018 LIVE (UP इन्वेस्टर्स समिट २०१८): पीएम मोदी यूपी की इनवेटर्स समिट में हिस्सा ले रहे हैं।  अडानी ग्रुप के चैयरमेन गौतम अडानी ने कहा कि वह यूपी में 35 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। इन्वेस्टर्स समिट में मुकेश अंबानी ने कहा कि यूपी के विकास के बिना भारत का विकास संभव नहीं है। साथ ही सीएम योगी को कर्मयोगी कहा  है। कहा सब मिलकर यूपी को उत्तम प्रदेश बनाएंगे। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो का सबसे बड़ा बाजार यूपी में है। जियो यूपी में 10 हजार करोड़ का निवेश करेगी। जियो प्रायोरिटी बेस पर 2 करोड़ फोन यूपी में पहुंचाएगी। मुकेश अंबानी ने वादा किया कि हमारा मकसद है कि हम दिसंबर 2018 तक प्रदेश के छोटे से छोटे गांव तक जियो को पहुंचाएंगे।

गौतम अडानी: अडानी ग्रुप के चैयरमेन गौतम अडानी ने कहा कि वह यूपी में 35 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। गौतम अडानी ने कहा कि हमारा ग्रुप यूपी में वर्ल्ड क्लास फूड पार्क, लोजिस्टिक पार्क खोलेगा। यूपी में हमारा सोलर पावर स्टेशन खोलने का प्लान है, साथ ही मेट्रो बनाने और यूनिवर्सिटी बनाने में भी निवेश करेंगे।

बड़ी खबरें

UP Investors Summit 2018 LIVE UPDATES

मुकेश अंबानी: जियो के 2 करोड़ फोन यूपी में सिप किए जाएंगे। जियो ने डायरेक्ट और इनडायरेक्ट तरीके से यूपी में 40,000 नौकरियां पैदा की हैं। जियो गंगा की सफाई के लिए भी खास योगदान देगी। मुकेश अंबानी ने कहा कि यूपी के विकास के बिना भारत का विकास नहीं । सब मिलकर यूपी को उत्तम प्रदेश बनाएंगे। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो का सबसे बड़ा बाजार यूपी में है। साथ ही सीएम योगी को कर्मयोगी कहा है। जियो यूपी में 10 हजार करोड़ का निवेश करेगी।

प्रधानमंत्री ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया। जब पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंचे तो एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य और मेयर संयुक्ता भाटिया मौजूद थे।

मुकेश अंबानी समेत कई बड़े उद्योगपति वहां पहले से मौजूद हैं। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि समिट के दौरान उद्योगपतियों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में बिजनेस करने के लिए समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। सरकार ने बिजनेसमेन के लिए आकर्षक व व्यावहारिक औद्योगिक विकास नीति जारी की है। इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़े वाहनों व उत्पादों की प्रदर्शनी भी यहां लग रही है।

इनवेस्टर्स समिट में नौ प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, सुभाष चंद्रा, कुमार मंगलम बिड़ला, आनंद महिंद्रा, बाबा रामदेव, पंकज पटेल, शोभना कामिनेनी, रशेश शाह तथा एन. चंद्रशेखरन अपने निवेश प्लान के बारे में विचार रखेंगे। मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति अनिरुद्ध जगन्नाथ उद्घाटन सत्र में खास तौर से विचार रखेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *