अफगानिस्तान: मस्जिद में धमाका, 10 की मौत 30 घायल – Blast at mosque in Afghanistan capital Kabul 10 killed hindi news

अफगानिस्तान में एक मस्जिद में हुए धमाके की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई और लगभग 30 लोग घायल हो गये। समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक ये घटना पूर्व अफगानिस्तान में स्थित खोस्त प्रांत में हुई है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता बसीर बीना ने बताया कि मस्जिद में लोग दोपहर की नमाज के लिए जमा हो रहे थे, इसी मस्जिद में मतदाताओं का रजिस्ट्रेशन होता है। पुलिस के मुताबिक भीड़ में अचानक धमाका हुआ और कई लोग उसकी चपेट में आ गये। धमाके की वजह का अबतक पता नहीं चल पाया है, ना ही किसी संगठने ने इसकी जिम्मेदारी ली है। अफगानिस्तान पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि इसी साल अक्टूबर में अफगानिस्तान में संसदीय चुनाव होने हैं। इसके लिए वहां जोर-शोर से मतदाताओं का रजिस्ट्रेशन करावाया जा रहा है।

इधर एक दूसरी घटना में अफगानिस्तान के फारयाब प्रांत में सड़क किनारे एक बम विस्फोट के कारण एक वाहन में सवार सात दुकानदारों की मौत हो गयी। समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक ये दुकानदार एक बाजार की ओर जा रहे थे। पुलिस प्रवक्ता करीम युरेश ने बताया कि रविवार के हमले में एक अन्य आम नागरिक घायल हो गया। यह हमला उस इलाके में हुआ जहां तालिबान और इस्लामिक स्टेट से संबद्ध एक संगठन सक्रिय हैं। पूर्वी पकतिया प्रांत में एक कार बम विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गये। प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्ता अब्दुल्ला हसरत ने बताया कि शनिवार देर शाम एक जिला प्रमुख मोहम्मद रोडवाल को निशाना बना कर हमला किया गया। हमले में वह घायल हो गये। तालिबान ने दावा किया है कि इस हमले में उसका हाथ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *