पाकिस्तान कोच का बड़बोलापन- हमारे यहां विराट कोहली का सेंचुरी बनाना मुश्किल कर देंगे गेंदबाज – Pakistan coach Mickey Arthur said Our boys will make it hard for Virat Kohli to score century in PAK

विश्व में क्रिकेट से जुड़े लगभग हर देश में शतक लगा चुके भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल के दिनों में दक्षिण अफ्रीका में शतक लगाया है। यह उनका एकदिवसीय प्रारूप में 33वां शतक था। इसमें टेस्ट प्रारूप को भी जोड़ दें तो कोहली 54 अंतर्राष्ट्रीय शतक ठोक चुके हैं। शतक के मामले में भारतीय कप्तान अब विश्व में पांचवे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने शतकों का यह आंकड़ा छुआ है। लिस्ट में पहले नंबर पर सचिन तेंडुलकर हैं जिन्होंने 100 शतक लगाए हैं। तेंडुलकर ने टेस्ट में 51 जबकि एकदिवसीय प्रारूप में 49 शतक लगाए। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग हैं, जिन्होंने 71 शतक लगाए हैं। तीसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगकारा है जबकि चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस मौजूद हैं।

दरअसल देश-विदेशों में लगातार रन बटोर रहे विराट कोहली पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने प्रतिक्रिया दी है। क्रिकट्रेकर के अनुसार उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान में गेंदबाज कोहली का शतक बनान मुश्किल कर देंगे। उन्होंने आगे कहा कि कोहली बेशक बेहतरीन खिलाड़ी है लेकिन हमारी टीम उनके लिए मुश्किल खड़ी कर देगी। हालांकि उन्होंने कहा कि हर टीम के खिलाफ कोहली के प्रदर्शन का उन्होंने जमकर लुप्त उठाया है। वह कोहली की बल्लेबाजी के हमेशा कायल रहे हैं। न्यूजीलैंड सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया में छुट्टियां बिता रहे हैं ऑर्थर को उम्मीद है कि भारतीय टीम जल्दी ही पाकिस्तान का दौरा करेगी।

संबंधित खबरें

बत दें कि साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर पहुंची श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने पर रोक लगा दी थी। हालांकि हालात सामान्य होने पर पाकिस्तान में क्रिकेट सीरीज का आयोजन किया गया है। भारत ने आखिरी बार साल 2005-6 में पाकिस्तान का दौर किया था। तब दोनों टीम के बीच तीन टेस्ट मैच और पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आयोजन किया गया। इस दौरान भारत टेस्ट सीरीज 0-1 से हार गया था जबकि एकदिवसीय प्रारूप में भारत का प्रदर्शन जोरदार रहा, इसमें पाकिस्तान को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *