पाकिस्तान में चीनी नागरिक की हत्या, कड़ी सुरक्षा के बाद भी दाग दी माथे पर दो गोलियां – chianese man shot in pakistan’s karachi his car died at JPMC

पाकिस्तान में सोमवार (5 फरवरी, 2018) को अज्ञात हमलावरों की गोलियों का शिकार हुए चीन के एक नागरिक ने मगंलवार को जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (जीपीएमसी) में दम तोड़ दिया। मृतक शख्स की पहचान (46) चेन जुई के रूप में की गई हैं जिन्हें सोमवार को जमाना पार्क में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। हमले में एक अन्य चीनी नागरिक के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। डॉक्टर्स के अनुसार वह अब खतरे से बाहर हैं। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार चेन कराची की शिपिंग फर्म में मैनेजिंग डायरेक्टर के थे जबकि घायल हुए ये फेन इसी फर्म में ट्रेनिंग ले रहे थे। दोनों की सुरक्षा में पुलिसकर्मी तैनात रहते थे। एक प्रेस रिलीज में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल (डीईजी) आजाद खान के हवाले से बताया गया कि करीब 1:30 बजे दोनों ऑफिस से स्थानीय लग्गजरी होटल में लंच करने के लिए निकले थे। लंच के बाद दोनों जमाना पार्क के बराबर में नीलम कॉलोनी में कुछ फल और सब्जियां खरीदने के लिए पहुंचे थे।

संबंधित खबरें

इस दौरान जब दोनों पार्किंग में खड़ी अपनी कार में बैठे तभी अज्ञात हमलावरों ने दोनों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें चेन बुरी तरह घायल हो गए जिन्हें तुरंत हॉस्पिटल मे भर्ती कराया गया, मंगलवार को हॉस्पिटल ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जबकि घटना के वक्त यात्री सीट पर बैठे ये फेन भी घटना में घायल हुए हैं। उनकी पैर में गोली लगी है। बता दें कि ड्राइवर सीट पर बैठे चेन के माथे पर दो गोलियां मारी गईं। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार शुरुआती जांच से लगता है कि आरोपियों ने दोनों चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर उनपर जानलेवा हमला किया है।

वहीं डीआईजी ने आगे बताया कि दोनों को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई थी लेकिन घटना के वक्त सुरक्षाकर्मी उनके साथ ना होना सवाल खड़े करता है। दोनों के साथ हर समय सुरक्षाकर्मियों होने के निर्देश दिए गए थे। मामले में सिंध के गृह मंत्री सोहेल अनवर सियार ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि घटना के मामले में डिप्टी पुलिस कमिश्नर को जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *