अखबार के दफ्तर में घुसा बंदूकधारी, अंधाधुंध फायरिंग कर ली 5 लोगों की जान

मेरीलैंड: अमेरिका के मेरीलैंड राज्य के एनापोलिस शहर में एक अखबार के दफ्तर में शूटआउट हुआ है. ये दफ्तर कैपिटल अखबार का है. एनापोलिस शहर वॉशिंगटन से एक घंटे की दूरी पर है. एक अज्ञात बंदूकधारी दफ्तर में घुसा और उसने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. अब तक पांच लोगों के मरने की खबर है. बताया जा रहा है कि अखबार में अपने खिलाफ छपी खबर से गुस्सा होकर हमलावर ने गोलीबारी की है.

39 साल के हमलावर का नाम है जेरॉड रामोस

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, गोली चलाने वाले का नाम जेरॉड रामोस है. जेरॉड अमेरिकी नागरिक है और उसकी उम्र 39 साल है. जेरॉड पर लड़की से छेड़छाड़ का आरोप था और अखबार ने ये खबर छाप दी थी. पुलिस ने हमलावर को हिरासत में ले लिया है.

अखबार के दफ्तर में गोलीबारी के बाद पुलिस फौरन मौके पर पहुंची. जांच अधिकारियों ने बताया है, ‘’हमें जानकारी मिली थी कि एक बंदूकधारी इमारत के अंदर गोलियां चला रहा है. हम तुरंत मौके पर पहुंचे और बंदूकधारी को हिरासत में लिया. घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है.’’

राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने जताया घटना पर दुख

इस घटना के बारे में राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को भी जानकारी दी गई. ट्रंप ने घटना पर दुख जताया है. ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है, ‘’मुझे एनापोलिस में कैपिटल अखबार के दफ्तर में गोलीबारी के बारे में बताया गया. पीड़ित और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.’’

अखबार कैपिटल गैजेट के बारे में जानें-

 एनापोलिस में इस अखबार का सर्कुलेशन रोजाना करीब 30 हजार है. वीकेंड में सर्कुलेशन करीब 35 हजार हो जाता है. ये अमेरिका का सातवां अखबार है. इसका इतिहास 134 साल पुराना है. ये पहले साप्ताहिक था. लेकिन साल 1884 में रोजाना कर दिया गया.

अमेरिका का गन कल्चर पूरी दुनिया में मशहूर

अमेरिका में गन कल्चर यानी बंदूक संस्कृति पूरी दुनिया में मशहूर है. दुनिया में सबसे ज्यादा बंदूकें अमेरिका के लोगों के पास हैं. अमेरिका में बंदूक रखना उतना ही आसान है जैसे भारत में लाठी-डंडा रखना. अमेरिका में करीब 90 फीसदी लोगों के पास बंदूक है.

देश में गन खरीदना कहीं सस्ता है और लाइसेंस के नियम भी आसान हैं. अमेरिका में गन कल्चर के चलते मास शूटिंग की घटनाएं बहुत आम बात है. साल 2014 से अबतक अमेरिका में गोलीबारी की घटनाओं में 58 हजार लोगों की मौत हुई है. साल 2014 से अब तक 1363 मास शूटिंग की घटनाएं हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें-

भारत दौरे पर निक्की हेलीः पाकिस्तान को आतंकियों की शरणस्थली बनने पर दी कड़ी चेतावनी

मुंबई: चार्टर्ड प्लेन क्रैश में 5 की मौत, उड़ान से पहले हुई थी पूजा, एक क्लिक में पढ़ें पूरा अपडेट

एयर इंडिया फ्लाइट की पटना में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी 124 यात्री सुरक्षित

शुजात बुखारी हत्या: J&K पुलिस का खुलासा, पाकिस्तान ने रची साजिश, लश्कर ने दिया अंजाम



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *