Dog who saved the life of a policeman in Madrid becomes an Internet sensation

मैड्रिड: ये कुत्ता इंटरनेट का नया हीरो बनकर चारों ओर छा गया है. अपने दोस्त (एक पुलिस वाला) की जान बचाकर ये हर दिल अजीज बन गया है. कुत्ते का नाम ऑफिसर पॉन्चो है और इसने अपने साथी पुलिस वाले के लिए कार्डियोप्लमनरी रिससिटेशन (सीपीआर) परफॉर्म किया जिसके बाद से ये इंटरनेट का हीरो बन गया है. इसकी वीडियो को मैड्रिड पुलिस ने ट्वीट किया है जिसके बाद से इसे कई रीट्वीट्स मिले हैं और कई बार देखा गया है.

बेहोश होने का नाटक करता है पुलिस वाला

ट्रेनिंग से जुड़ी इस वीडियो में एक पुलिस वाला ज़मीन पर गिर जाता है और बेहोश होने का नाटक करता है. जैसे ही कुत्ते को ये दिखाई देता है वो तुरंत एक्शन में आ जाता है. बेहोशी का नाटक कर रहे पुलिस वाले के पास पहुंचकर पॉन्चो उसके सीन पर दबाव डालने लगता है. वीडियो में आप कुत्ते को पुलिस वाले से सीन पर उछल-उछल कर दबाव डालते देख सकते हैं.

कुत्ता पुलिस वाले की सांस भी चेक करता है

वीडियो में ये भी साफ दिखाई दे रहा है कि कुत्ता अपने मुंह को पुलिस वाले के पास ले जाकर चेक करता है कि वो सांस ले रहा है या नहीं. इसके तुरंत बाद पुलिस वाला उठकर खड़ा हो जाता है और ‘ज़िंदगी बचाने वाले’ कुत्ते को खूब पुचकारता है. मैड्रिड पुलिस ने इस ट्वीट में लिखा है कि कुत्ता इकलौता जानवर है आपको आपसे ज़्यादा प्यार करता है.

आपको बता दें कि सीपीआर एक प्रक्रिया है जिसके सहारे इंसानी शरीर को बेहोशी जैसी स्थिति से बाहर लाया जाता है. इस वीडियो को देखने वाले कई लोग ये सवाल भी खड़ा कर रहे हैं कि बाकी सब तो ठीक है लेकिन क्या एक कुत्ता सीपीआर परफॉर्म कर सकता है.

देखें वीडियो



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *