Richest Candidate In Pakistan Vs indian politician assets

नई दिल्ली/इस्लामाबाद: राजनीति और धनबल का नाता पुराना है. लेकिन कोई नेता यह दावा करे की उसके पास 403 अरब रुपये की संपत्ति है तो शायद आपका कान ठहर जाए, आप यकीन न करें. लेकिन यह सच है. दरअसल, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के एक निर्दलीय उम्मीदवार मोहम्मद हुसैन शेख ने चुनाव आयोग को बताया है कि उसके पास 403 अरब रुपये यानि भारतीय वैल्यू के मुताबिक 224 अरब रुपये की संपत्ति है. मोहम्मद हुसैन शेख की तुलना में कोई भारतीय नेता आसपास भी नहीं ठहरता है.

भारत में सबसे अमीर राजनेता में जया बच्चन हैं. जिनकी संपत्ति 1000 करोड़ रुपये यानि 10 अरब रुपये यानि मोहम्मद हुसैन की तुलना में 22 गुना कम. जया बच्चन ने काफी समय तक फिल्मी पर्दे पर राज किया है. खास बात है कि वह अमिताभ बच्चन की पत्नी हैं और समाजवादी पार्टी (एसपी) के कोटे से राज्यसभा सांसद हैं.

पाकिस्तान के अखबार डॉन के अनुसार , मुजफ्फरगढ़ में एनए 182 और पीपी -270 से चुनाव लड़ रहे मोहम्मद हुसैन शेख ने दावा किया है कि उनक पास लंग मलाना, तलीरी, चक तलीरी और लटकारन इलाकों के साथ-साथ मुजफ्फरगढ़ की करीब 40 फीसदी जमीन का मालिकाना हक है.

जया बच्चन होंगी सबसे अमीर सांसद, लेकिन दूसरे से लेकर पांचवें तक कौन है सबसे दौलतमंद?

अखबार ने बताया कि उन्होंने दावा किया कि यह जमीन पहले विवादित थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस फैसल अरब और जस्टिस उमर अट्टा बांदियाल की पीठ ने हाल में इस मामले में उसके पक्ष में फैसला दिया. यह मुकदमा करीब 88 वर्षों तक चला. शेख ने कहा कि उसके पास जो जमीन है उसकी कीमत करीब 403.11 अरब पाकिस्तानी रुपये है. उसके नामांकन पत्र में भी विवादित जमीन की कीमत 300 से 400 अरब पाकिस्तानी रुपये के बीच बताई गई है. अभी तक नामांकन पत्र में घोषित की गई संपत्ति के अनुसार शेख सबसे अमीर उम्मीदवार हैं.

पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारा जाने से रोका, भारत ने कहा- ऐसी हरकत ना करें

पाकिस्तान मुस्लिम लीग – नवाज (पीएमएल-एन) नेता मरियम नवाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी और आसिफ अली जरदारी ने भी अरबों रुपये की संपत्ति घोषित की है.

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की बेटी मरियम दो सीटों से लड़ेगीं लोकसभा चुनाव

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *