rescue of 12 members of a youth football team and their coach put on hold due to a rain forecast

मे साई: थाईलैंड में एक गुफा के भीतर फंसे 12 फुटबॉल खिलाड़ियों की जान बचाने के अभियान पर एक बार फिर आफत आ गई है. बारिश की भविष्यवाणी की वजह से राहत और बचाव कार्य को रोक दिया गया है. बारिश की वजह से ही फुटबॉल टीम के खिलाड़ी पिछले महीने इस गुफा के भीतर फंस गए थे और तब से वहीं फंसे हुए हैं.

इसके पहले फुटबॉल खिलाड़ी और उनके कोच को बचाने में मदद करने पहुंचे सेना के एक पूर्व गोताखोर की ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई. यह घटना पानी में डूबी गहरी गुफा के भीतर से टीम को निकालने के अभियान के खतरों के बारे में संकेत देती है. इस मौत के बाद इसी रास्ते से गुफा में फंसे युवा खिलाड़िओं को निकालने को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं.

जून के महीने में फंसे थे बच्चे

आपको बता दें कि थाईलैंड की एक गुफा में हफ्ते भर से ज्यादा समय बीत जाने के बाद लापता अंडर-16 फुटबॉल टीम के 12 बच्चे और उनके कोच का पता चल गया है. सभी 12 खिलाड़ी जीवित हैं लेकिन उन्हें गुफा से बाहर निकालने में महीनों का समय लग सकता है. जिस गुफा में वो फंसे हैं उसमें बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है.

थाईलैंड की अंडर- 16 फुटबॉल टीम के 12 बच्चे और उनके 25 साल के कोच 23 जून से लापता हैं. ऐसा अनुमान है कि उन्होंने भारी बारिश की वजह से गुफा में शरण ली थी और बारिश की वजह से गुफा का प्रवेश द्वारा बंद हो गया जिससे वो वहां फंस गए. इन बच्चों की उम्र 11 से 16 साल के बीच है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *