चुनावी रैली में आत्मघाती हमला, ANP उम्मीदवार समेत 13 लोगों की मौत

पेशावर:  पाकिस्तान के पेशावर में एक चुनावी रैली में आत्मघाती हमला हुआ है. इस धमाके में अवामी नेशनल पार्टी के उम्मीदवार समेत 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, पचास से ज्यादा लोग जख्मी हैं. कल रात अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) की रैली हो रही थी, तभी ये हमला हुआ. इसमें अवामी नेशनल पार्टी के बड़े नेता हारुन अहमद बिलौर की भी मौत हो गई. पेशावर खैबर पख्तूनवा प्रांत में पड़ता है और यहां आवामी नेशनल पार्टी की ही सरकार है. पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव हैं.
किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. पुलिस इस बात की जांच की जा रही है कि इस हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है. पाकिस्तान के डॉन अखबार के मुताबिक, धमाके में अवामी नेशनल पार्टी के उम्मीदवार बिल्लौर गंभीर रूप से घायल हो गए थे, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

स्थानीय पुलिस का कहना है कि ये एक आत्मघाती हमला था. इस हमले में  हारुन अहमद बिलौर को निशाना बनाया गया था. फिलहाल राहत और बचाव टीम घटनास्थल पर हैं और घटना की जांच शुरू कर दी गई है.

कौन थे हारुन अहमद बिलौर?

बता दें कि  हारुन अहमद बिलौर एएनपी के वरिष्ठ नेता बशीर अहमद बिलौर के बेटे थे. इनके पिता की मौत भी साल 2012 में पेशावर में ही एक पार्टी मीटिंग के दौरान एक बम धमाके में हुई थी.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *