girl post herself image on twitter with gun in university campus gone viral – गन के साथ लड़की ने कॉलेज में करवाया फोटोशूट, बोली- हिम्मत है तो आओ और लेकर दिखाओ

अमेरिका में एक कॉलेज छात्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है, जो कि बहुत तेजी से वायरल हो रही है। दरअसल इस तस्वीर में कॉलेज छात्रा एक खतरनाक बंदूक के साथ दिखाई दे रही है, वहीं उसके हाथ में एक बोर्ड लिया हुआ है, जिस पर लिखा है कि ‘आओ और इसे लेकर दिखाओं।’ कॉलेज छात्रा की इस तस्वीर पर काफी बवाल हो रहा है। बता दें कि अमेरिका में लंबे समय से हथियारों पर पाबंदी की मांग की जा रही है। जिस तरह पिछले दिनों में अमेरिका में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिसमें बंदूकधारी छात्रों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाकर स्कूल या कॉलेज में कई छात्राओं की हत्या कर दी है, उसके बाद से हथियारों पर पाबंदी की मांग और भी मुखर हो गई है, अब केंट स्टेट यूनिवर्सिटी की इस छात्रा की इस तस्वीर ने इस बहस को और भी तेज कर दिया है।

बड़ी खबरें

कॉलेज कैंपस में बंदूक के साथ अपनी तस्वीर शेयर करने वाली छात्रा का नाम कैटलिन मारिए है, जिसने बीते शनिवार को ही ओहियो प्रांत की केंट स्टेट यूनिवर्सिटी से बायोलॉजी में स्नातक की डिग्री हासिल की है। बता दें कि यूनिवर्सिटी कैंपस या कॉलेज में हथियार लाने पर पाबंदी है, यही वजह है कि कैटलिन ने डिग्री हासिल करते ही यूनिवर्सिटी के इस नियम की धज्जियां उड़ा दी। कैटलिन ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि अब मैं केंट स्टेट यूनिवर्सिटी से स्नातक हो चुकी हूं और अब कैंपस में हथियार ले जा सकती हूं। मुझे ऐसा पहले ही कर देना चाहिए था, खासकर उसके बाद से जब 4 निहत्थे छात्रों को सरकार ने यूनिवर्सिटी कैंपस में गोली मारकर हत्या कर दी थी। उल्लेखनीय है कि साल 1970 में केंट स्टेट यूनिवर्सिटी में वियतनाम युद्ध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के एक ग्रुप पर ओहियो नेशनल गार्ड्स ने गोलियां चला दी थी, जिसमें 4 छात्रों की मौत हो गई थी।

वहीं यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि चूंकि छात्रा यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हो चुकी है, इसलिए वह अब यूनिवर्सिटी की छात्रा नहीं है और अब उस पर यूनिवर्सिटी के नियम भी लागू नहीं होते हैं। उल्लेखनीय है कि अमेरिका में स्कूल कॉलेज में गोलीबारी की घटनाओं का लंबा इतिहास रहा है। बड़ी घटनाओं की बात करें तो साल 2007 में वर्जीनिया यूनिवर्सिटी में एक छात्र द्वारा की गई गोलीबारी में 32 छात्रों की मौत हो गई थी। साल 2012 में न्यूटन के एक स्कूल में हुई गोलीबारी में 20 छात्रों की मौत हो गई थी। हाल ही में हुए हमलों की बात करें तो साल 2017 में फ्लोरिडा के पार्कलैंड में एक हाईस्कूल में हुई गोलीबारी में 17 छात्रों की मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *