indian sikh traced from facebook friend house in pakistan – लापता हिंदुस्तानी सिख पाकिस्तानी फेसबुक फ्रेंड के घर मिला, होगी ‘घर वापसी’

पाकिस्तान में लापता हुए 24 साल के भारतीय युवक अमरजीत सिंह का पता चल गया है।अमरजीत सिंह बैसाखी का त्योहार मनाने पाकिस्तान गए हुए थे लेकिन अचानक कुछ दिनों पहले उनके लापता होने की खबरें मीडिया में आईं। हालांकि अब पता चल चुका है कि अमरजीत गायब नहीं हुए थे बल्कि अपने एक पाकिस्तानी फेसबुक फ्रेंड के घर पर थे। बीते 12 अप्रैल को करीब 1700 सिख श्रद्धालुओं का एक जत्था बैसाखी का पर्व मनाने के लिए पाकिस्तान गया था। अमरजीत भी इस जत्थे में शामिल थे। 21 अप्रैल को जब यह जत्था भारत वापसी के लिए पाकिस्तान से रवाना होने वाला था तभी अमरजीत के अचानक गायब होने के बारे में जानकारी मिली। इस जानकारी के मिलने के बाद मीडिया में अमरजीत के पाकिस्तान में गायब होने की सुर्खियां बड़ी ही तेजी के साथ छा गईं।

लेकिन अब इवेक्वी ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीबीपी) के अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि अमरजीत का पता चल गया है। वह लाहौर से करीब 50 किलोमीटर दूर शेखूपुरा में अपने एक फेसबुक फ्रेंड के घर पर थे। अमरजीत के पाकिस्तानी दोस्त का नाम आमिर रज्जाक बतलाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक अरमजीत रज्जाक से मिलने के लिए जत्थे से अलग हो गए थे। लेकिन जब मीडिया में अमरजीत के गायब होने की खबरें आईं तो रज्जाक के परिवार वालों ने ट्रस्ट के अधिकारियों से संपर्क कर उन्हें बतलाया कि अमरजीत उनके घर पर हैं। इस सूचना के मिलने के बाद बोर्ड के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने कहा कि अमरजीत का पता चल गया है और जल्द ही उन्हे भारतीय अधिकारियों के हवाले कर दिया जाएगा।

बड़ी खबरें

हाशमी ने बतलाया कि अमरजीत का वीजा करीब एक महीने तक वैध था। इसीलिए अमरजीत ने यह फैसला किया कि वो यहां कुछ दिन ठहरेंगे और अपने मित्र से भी मुलाकात करेंगे। इधर अमरजीत के मिलने के बाद पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पाकिस्तानी खुफिया विभाग के अधिकारियों ने अमरजीत से उनके गायब होने को लेकर घंटों पूछताछ की है। पाकिस्तानी खुफिया विभाग को जब इस बात की पूरी तसल्ली हो गई कि अमरजीत का भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसी से कोई लेना देना नहीं है तब उन्हें ईटीपीबी के हवाले किया गया।

आपको बता दें कि बैसाखी मनाने गए इस जत्थे में से एक और भारतीय महिला किरण बाला भी कुछ दिनों पहले लापता हो गई थीं। बाद में यह मालूम चला कि उन्होंने पाकिस्तान के लाहौर के रहने वाले एक युवक मोहम्मद आजम से निकाह कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *