kathua gang rape imf chief says pm modi needs to pay more attention to women – आईएमएफ चीफ ने दे डाली मोदी को नसीहत, कहा- महिलाओं पर और ध्यान दें पीएम

कठुआ गैंगरेप ने पूरे देश को झकझोर दिया है। आठ साल की एक मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी से हम सभी स्तब्ध हैं। कोई दो राय नहीं देश में इस वक्त बढ़ते दुष्कर्म के मामले बेहद ही चिंता का विषय हैं। इस बीच अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की अध्यक्ष क्रिस्टीन लेगार्ड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नसीहत दी है कि नरेंद्र मोदी को देश में महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए। गुरुवार (19 अप्रैल) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान क्रिस्टीन लेगार्ड ने यह बातें कही।

आईएमएफ प्रमुख ने कहा कि भारत में जो कुछ हुआ वह भयानक है। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सभी भारतीय पदाधिकारी इस पर विशेष ध्यान देंगे क्योंकि भारत में महिलाओं के लिए यह बेहद ही जरूरी है। हालांकि इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि यह आईएमएफ की आधिकारिक राय नहीं बल्कि मेरी निजी राय है। आपको यहां बता दें कि बीते चार महीनों में यह दूसरा मौका है जब क्रिस्टीन लेगार्ड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत में महिला सुरक्षा को लेकर कोई बात कही है।

बड़ी खबरें

इससे पहले जनवरी के महीने में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक में भी पीएम के भाषण के बाद लेगार्ड ने पीएम से कहा था कि ‘उन्होंने भारत की महिलाओं का पर्याप्त जिक्र नहीं किया जबकि मुझे उम्मीद थी कि आप इस विषय पर और भी कुछ कहेंगे’। आपको बता दें कि अपने विदेश दौरे के दौरान ब्रिटेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार पर चिंता प्रकट की थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘मैं इस सरकार और उस सरकार में बलात्कार की घटनाओं की संख्या की गिनती में कभी शामिल नहीं हुआ। बलात्कार, बलात्कार है, चाहे वह अब हुआ या पहले हुआ हो। यह बेहद दुखद है बलात्कार की घटनाओं पर राजनीति नहीं होना चाहिए’।

रेप की घटनाओं पर उठे गंभीर सवालों पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि छोटी बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाएं देश को शर्मसार करने वाली हैं। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि माता पिता अपनी बेटियों के बजाय बेटों से सवाल करें। बेटी से सारे सवाल पूछे जाते हैं, कभी बेटों से भी पूछना चाहिए कि कहां जाते हैं? क्या करते हैं? पीएम ने कहा कि जो व्यक्ति ये अपराध कर रहा है, वह भी किसी का बेटा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *