lion attacks its masters in private wild life sanctury in south africa viral video – पलक झपकते ही शेर ने शख्स को जबड़े में दबोच लिया, देखिए खतरनाक वीडियो

दक्षिण अफ्रीका में एक शख्स पर शेर ने अचानक हमला कर दिया। ये हमला शेर ने एक प्राइवेट वाइल्ड लाइफ सैंक्चुरी में किया। दरअसल सैंक्चुरी के मालिक माइक होग दक्षिण अफ्रीका के लिंपोपो में स्थित अपने वाइल्ड लाइफ सैंक्चुरी का मुआयना कर रहे थे। वहां से आ रही एक दुर्गंध सैलानियों को परेशान कर रही थी। इसी का पता लगाने माइक होग बिना किसी सुरक्षा के सैंक्चुरी में प्रवेश कर गये, उन्हें आस-पास शेर की मौजूदगी का अंदाजा नहीं था। तभी उनकी शेर पर पड़ी, वह तुंरत वापस हुए और दरवाजे की ओर मुड़ने लगे, लेकिन तब तक सांबा (10) नाम का ये 72 साल के माइक होग के पीछे दौड़ चुका था। पलक झपकते ही शेर ने माइक होग को जबड़े में लिया। और उन्हें घसीट कर ले जाने लगा। ऐसा देखकर बाहर खड़े विजिटर्स चिल्लाने लगे। किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि पलक झपकते ही शेर ने एक चलते-फिरते शख्स को अपने जबड़े में ले लिया है। वीडियो में दिख रहा है कि बुजुर्ग माइक होग काफी लाचार नजर आ रहे हैं।

आनन-फानन में सैंक्चुरी के स्टाफ ने शेर पर काबू पाया और माइक होग को छुड़ाया। रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान शेर मारा गया। शेर के मरने की वजह अबतक पता नहीं चल पाई है। सैंक्चुरी मालिक माइक होग को गर्दन और जबड़े में गंभीर चोट लगी है। लिंपोपो में प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें बेहतर चिकित्सा के लिए जोहानिसबर्ग एयर लिफ्ट किया गया। होग की वाइफ क्रिसी ने बताया कि घटना के वक्त वह शहर गई हुई थी। जबकि उनकी बेटी एम्मा सैंक्चुरी के मेन गेट पर थी। उन्होंने कहा, “उनके इलाज में लंबा वक्त लगेगा, उनका जबड़ा टूट गया है, उन्हें कई टांके लगे हैं।

क्रिसी ने बताया कि ये घटना उनके लिए दोहरा झटका है। क्रिसी ने कहा कि उन्होंने जिस शेर को एक शावक से लेकर अबतक 10 साल तक पाला उसकी हादसे में जान चली गई। क्रिसी ने कहा कि सांबा की मौत से सब कोई दुखी है। इस परिवार ने लोगों से मुश्किल के इस पल में डिस्टर्ब ना करने की अपील की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *