model mariah idrissi loses job wearing hijab – हिजाब पहनने की वजह से ब्यूटी कॉन्टेस्ट से कटा पत्ता, मुस्लिम मॉडल ने सुनाई आपबीती

मुस्लिम मॉडल मारिया इदिरसी ने कहा है कि हिजाब पहनने की वजह से ब्यूटी कॉन्टेस्ट से उनका पत्ता कट गया। मारिया इदिरसी ने बतलाया कि सौंदर्य प्रतियोगिता में जिस ब्रैंड के लिए वो उतरती हैं, उसने कहा कि आपके हिजाब पहनने की वजह से लोग उनके प्रोडक्ट को नहीं खरीदेंगे। उन्होंने बतलाया कि आयोजकों की ऐसी बात सुनकर मैं चकित रह गई थी। पहली बार मिस इंग्लैंड 2018 ब्यूटी प्रतियोगिता में मुस्लिम मॉडल मारिया ने भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में मारिया ने हिजाब पहनी थी, लेकिन लोगों को उनका हिजाब पहनना रास नहीं आया और आखिरकार उन्हें अपने काम से हाथ धोना पड़ा। मारिया ने बतलाया कि उनसे कहा गया कि अगर हमारे आउटफिट के साथ आप हिजाब पहनेंगी तो हमारा सेल खत्म हो जाएगा। इसीलिए आखिरकार उन्हें इस प्रतियोगिता से हटना पड़ा।

आपको बता दें कि मारिया मिस बर्मिंघम 2018 ब्यूटी कॉनटेस्ट में सेकंड रनर अप रह चुकी हैं। इस ब्यूटी कॉनटेस्ट में मारिया ने बिकनी पहन कर रैंप पर उतरने से इनकार कर दिया था। मारिया ने कहा था कि वो किसी भी कीमत पर अपनी संस्कृति के विरुद्ध नहीं जाएंगी। मारिया बिकनी नहीं बल्कि बुर्किनी में रैंप करने के लिए तैयार हुईं। मिस इंग्लैंड प्रतियोगिता का सेमीफाइनल जुलाई में आयोजित होगा। 20 साल की मारिया साइकोलॉजी की छात्रा हैं। मारिया H&M ब्रैंड के एक कैंपेन का हिस्सा रह चुकी हैं। इतना ही नहीं मारिया Elle, Marie Claire और Teen Vogue जैसे ब्रैंड के साथ काम कर चुकी हैं।

बड़ी खबरें

इदिरसी की एक करीबी ने बतलाया कि इदिरसी फ्रांस के एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखती हैं, पहले उस इलाके में हिजाब पहनने वाली लड़कियों को रिटेल शॉप में नौकरियां नहीं मिलती थीं। लेकिन जब हिजाब पहनने वाली लड़कियों ने मारिया के एचएंडएम (H&M) कैंपेन को देखा तो वो इन दुकानों के सामने आकर प्रदर्शन करने लगीं। लड़कियों ने हिजाब पहन कर काम करने की मांग की। जल्द ही उनके इस प्रदर्शन से बड़ा बदलाव देखने को मिला। इस मॉडल ने ये साबित कर दिया है कि हिजाब पहनने के साथ भी कोई लड़की फैशनेबल और ग्लैमरस लग सकती है। मुस्लिम मॉडल मारिया इदिरसी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और इंस्टाग्राम पर इनके फॉलोअर्स की काफी संख्या है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *