Pakistan bans Anushka Sharma film Pari, censor board says it promotes non-Islamic values and anti-Muslim sentiments – अनुष्का शर्मा की ‘परी’ पर पाकिस्तान में लगा बैन, मुस्लिम विरोधी भावनाएं भड़काने का आरोप

पाकिस्तान में अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘परी’ पर बैन लगा दिया गया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने कहा है फिल्म में गैर-इस्लामी मूल्यों और मुस्लिम विरोधी भावनाओं को बढ़ावा दिया गया है। फिल्म में काला जादू को बढ़ावा दिया गया है। जियो न्यूज के अनुसार पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘परी’ को इसलिए भी बैन किया है क्यों कि उसमें आपत्तिजनक दृश्यों के साथ कुरान की कुछ आयतों का भी इस्तेमाल किया गया है। सेंसर बोर्ड के सूत्र ने जियो टीवी को बताया कि फिल्म में न केवल हिन्दू मंत्रों के साथ कुरान की आयतों को मिलाया गया, बल्कि इसमें मुस्लिमों को नकारात्मक तरीके से दिखाया गया है जैसा कि काला जादू करने के लिए कुरान की आयतों का इस्तेमाल दिखाया गया है। पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने आगे कहा कि फिल्म काला जादू समर्थन करती हुई दिखती है जो कि गैर-इस्लामी है।

बड़ी खबरें

पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य ने ट्रिब्यून से कहा- ”परी’ की स्क्रिप्ट, डायलॉग और स्टोरीलाइन इस्लामी मूल्यों के खिलाफ हैं। इस्लाम की अवधारणाओं में जादू को लेकर कई विचारधाराएं हैं। यह फिल्म काला जादू के पक्ष में दर्शकों को उत्तेजित करती है और हमारे धर्म के विरोधाभासी विचारों को बढ़ावा देती है।” पाकिस्तान के फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के चेयरमैन चौधरी एजाज कामरा ने सेंसर बोर्ड के फैसले से सहमति जताई। उन्होंने कहा- ”कोई भी फिल्म जो हमारी संस्कृति और इस्लामिक इतिहास के खिलाफ जाती है, उसे पाकिस्तान में बैन करना चाहिए।” एक सिनेमाघर ने तो फेसबुक के जरिये कहा है कि जो टिकट पहले ही बिक गए हैं, उनके पैसे वापस किए जाएंगे।

‘परी’ अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन में बनने वाली तीसरी फिल्म है। पिछले महीने पाकिस्तान में अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ बैन कर दी गई थी। फिल्म में महिलाओं के मासिक धर्म से जुड़े स्वच्छता के मुद्दे पर जोर दिया गया था। संघीय सेंसर बोर्ड के सदस्य इशाक अहमद ने कहा था कि वह डिस्ट्रीब्यूटर्स को ऐसी फिल्मों के लिए अनुमति नहीं दे सकते जो उनकी परंपरा और संस्कृति के खिलाफ जाती हों। पंजाब फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्य ने कहा था कि टैबू विषयों पर बनी फिल्मों को पाकिस्तान में नहीं दिखाया जा सकता है। वहीं, अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के पति और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने फिल्म ‘परी’ और पत्नी के काम की जमकर तारीफ की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *