US: Brinks truck drops thousands of dollars on Indiana highway, Police hunt for people who stopped to grab cash – VIDEO: सड़क पर बिखर गई 4 करोड़ रुपये की नकदी, लूटने वालों को पुलिस ने दी वॉर्निंग

अमेरिका के इंडियाना हाईवे पर बुधवार (2 मई) की सुबह करीब 9 बजे ऐसी घटना घटी कि विदेशी मीडिया ने उसकी तुलना फिल्मी सीन से कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुआ यूं कि अमेरिका में कैश मैनेजमेंट की सेवा देने वाली कंपनी ब्रिंक का एक बख्तरबंद ट्रक नकदी लेकर जा रहा था। लेकिन अचानक से ट्रक का पिछला दरवाजा हवा में उड़ गया। ट्रक से लाखों के डॉलर उड़कर सड़क और उसके आस-पास बिखर गए। ट्रक के ड्राइवरों ने रकम को इकट्ठा करने की कोशिश की, लेकिन राजमार्ग से गुजर रहे बाकी लोग कथित तौर पर रकम लूटने लगे। जब तक पुलिस को घटना की जानकारी हुई तब तक काफी रकम लुट चुकी थी। इस पर पुलिस ने चेतावनी जारी की। पुलिस ने रास्ता ब्लॉक करके भी रकम बरामद करने की कोशिश की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियों ने सड़क पर बिखरी रकम पहले 600,000 डॉलर यानी करीब 4 करोड़ की बताई है थी, लेकिन पुलिस इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं है कि घटना में ट्रक में कितनी रकम बची।

संबंधित खबरें

पुलिस के मुताबिक राह चलते जिन लोगों ने पैसा लूटा, उसकी पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने चेतावनी दी है कि जिस लोगों ने सड़क से डॉलर उठाए, उन पर चोरी का मुकदमा चलेगा, बेहतर होगा कि वे लोग पुलिस से संपर्क करें। डेली मेल के मुताबिक पुलिस को डॉलर बटोरने वाले एक स्कूल बस के ड्राइवर के साथ साथ एक व्हाइट पिक अप ट्रक से जा रहे उन चार लोगों की भी तलाश है जो झोला भरकर पैसा लूट ले गए।

पुलिस का कहना है कि अभी यह पता नहीं लगा है कि यह घटना किसी तकनीकी खराबी के कारण हुई या इसमें किसी शख्स का हाथ था। पुलिस ने वह वीडियो बरामद किया है जिसमें ट्रक के ड्राइवर रकम को इकट्ठा करते हुए दिखाई देते हैं। वहीं ट्रक के ड्राइवर ने पूछताछ में बताया कि उसे एक दूसरे ट्रक ड्राइवर ने इशारा कर बताया था कि ट्रक के दरवाजे में कुछ गड़बड़ी है और वह खुला है, लेकिन तब रकम उड़कर सड़क पर नहीं बिखरी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *