woman accused donald trump for forcibly kissing wins democrate primary election – ट्रंप पर जबरन किस करने का आरोप लगाने वाली महिला ने जीता चुनाव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली एक महिला ने डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से उम्मीदवारी का चुनाव जीत लिया है। अब यह महिला नवंबर में होने वाले ओहियो राज्य के विधानसभा चुनावों में डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ेगी। बता दें कि साल 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनावों में चुनाव प्रचार के दौरान रेशेल क्रुक्स ने तब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर यह आरोप लगाया था कि डोनाल्ड ट्रंप ने उसका यौन उत्पीड़न किया था और बिना उसकी मर्जी के उसे किस किया था। हालांकि ट्रंप ने इन आरोपों को नकार दिया था। रेशेल क्रुक्स ने डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से उम्मीदवारी का चुनाव निर्विरोध जीता और अब नवंबर में होने वाले चुनावों में उनका सामना रिपब्लिकन उम्मीदवार बिल रेनके से होगा।

रेशेल टोलेडो के नजदीक स्थित एक शहर टिफिन की रहने वाली हैं और यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेटर के तौर पर काम करती हैं। ओहियो राज्य विधानसभा की 88 हाउस डिस्ट्रिक्ट सीट के लिए रेशेल क्रुक्स और बिल रेनके के बीच मुकाबला होगा। रेशेल पहली बार उस वक्त सुर्खियों में आयी थीं, जब 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने में एक माह का वक्त बचा था और रेशेल ने उस वक्त अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। रेशेल ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि जब वह साल 2005 में ट्रंप टावर में रिसेप्शेनिस्ट के तौर पर काम करती थीं, तब ट्रंप ने उनकी मर्जी के खिलाफ उन्हें किस किया था। रेशेल के इन आरोपों के बाद काफी हंगामा भी हुआ था।

संबंधित खबरें

अपनी सफाई में डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि एक महिला, जिसे मैं जानता भी नहीं हूं, अचानक से फेक न्यूज वॉशिंगटन पोस्ट के फ्रंट पेज पर आ जाती है, जिसका कहना है कि मैंने उसे ट्रंप टॉवर की लॉबी में 2 मिनट तक किस किया था। जबकि ऐसा कुछ नहीं हुआ था! कौन सार्वजनिक जगह पर लाइव सिक्योरिटी कैमरों के साथ ऐसा करेगा…। ट्रंप की इस सफाई पर रेशेल ने कहा था कि क्योंकि वह सच बोल रही हैं, इसलिए डोनाल्ड ट्रंप उनसे डर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *