woman lost her arm in crocodile attack zimbabwe – मगरमच्‍छ खा गया दुल्‍हन का हाथ, अस्‍पताल में हुई शादी

जिम्बाब्वे में मगरमच्छ के हमले में एक 27 साल की महिला जेनिली लेवू बुरी तरह से जख्मी हो गईं। महिला का एक हाथ मगरमच्छ खा गया। अस्पताल में इलाज कर किसी तरह इस महिला को बचा लिया गया। अस्पताल में ठीक होने के बाद जेनिली लेवू ने अस्पताल में ही अपने मंगेतर जेमी फॉक्स से शादी रचाई। इस दुल्हन ने अपने ऊपर हुए मगरमच्छ के हमले के बारे में बतलाया कि कुछ दिनों पहले वो अपने  होने वाले पति जेमी फॉक्स के साथ विक्टोरिया झील के पास स्थित जाम्बेज़ी नदी के पास छुट्टियां मना रही थी। जेनिली ने बतलाया कि जब वो लोग डेंगी (छोटी नाव) से नदी की सैर का आनंद ले रहे थे तभी पानी के अंदर से एक मगरमच्छ ने बाहर आकर अनकी बांह को अपने जबड़े में जकड़ लिया।

मगरमच्छ के हमले में अपना हाथ गंवाने वाली जेनिली ने बतलाया कि उस वक्त अचानक से उनका डेंगी भी पानी के अंदर डूबने लगा। मगरमच्छ ने मुझे पकड़ लिया था और वो मुझे पानी के अंदर खींचने की कोशिश करने लगा। मेरे मंगेतर नाव की दूसरी तरफ थे। उन्होंने बतलाया कि उनके मंगेतर और उनके गाइड उस वक्त मगरमच्छ से भिड़ गए। जिसके बाद मगरमच्छ ने उन्हें छोड़ दिया और तेजी से पानी के अंदर गायब हो गया। हेलिकॉप्टर की मदद से एयरलिफ्ट कर उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। मगरमच्छ के हमले में महिला का हाथ बुरी तरह कट चुका था।

बड़ी खबरें

आपको बता दें कि हजारों सालों से धरती पर मौजूद मगरमच्छ अपने जबड़ों से ही शिकार करते हैं और इनके जबड़ों की ताकत किसी भी दूसरे अन्य जानवरों से ज्यादा होती है। अस्पताल में  स्वस्थ होने आने के बाद महिला ने अपने मंगेतर से शादी की। भावुक होते हुए जानिली ने कहा कि उन्होंने इस शादी के लिए कई दिनों तक तैयारियां की थी।

5 मई को जेनिली लेवू की शादी अस्पताल में हुई। इस शादी की जो तस्वीर सामने आई है उसमें नजर आ रहा है कि बुलावायो स्थित अस्पताल में जेनिली वेडिंग ड्रेस में हैं औऱ उनके दाहिने बांह पर उजले रंग की पट्टी लगी है। शादी के बाद जेनिली ने कहा कि उन्होंने सोचा भी नहीं था कि मगरमच्छ के हमले में वो अपना एक हाथ गंवा देंंगी और फिर अस्पताल में यूं शरीर का एक अंग गंवाकर वो शादी करेंगी। महिला ने कहा कि जिंदगी में इतनी बड़ी घटना होने के बाद अब जीने को लेकर उनका नजरिया बदल गया है। जल्दी ही यह जोड़ा ब्रिटेन में शिफ्ट हो जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *